सीएम शिवराज की अपील, मास्क, शारीरिक दूरी का ध्यान रखें, वैक्सीन लगवाएं और बिजली भी बचाएं

सीएम शिवराज ने कहा कि मध्य प्रदेश में कोविड की स्थिति सामान्य होने के बाद पाबंदियां हटा दी गई। मध्य प्रदेश में कोविड संक्रमण नियंत्रित हैं। आज 7 पाजिटव केस आए है एक्टिव केस 79 है। ऐसी परिस्थितियों में हमने सभी प्रतिबंधों को समाप्त करने का फैसला किया।

By Sanjeev TiwariEdited By: Publish:Thu, 18 Nov 2021 08:25 PM (IST) Updated:Thu, 18 Nov 2021 08:25 PM (IST)
सीएम शिवराज की अपील, मास्क, शारीरिक दूरी का ध्यान रखें, वैक्सीन लगवाएं और बिजली भी बचाएं
मप्र के मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की अपील (फाइल फोटो)

भोपाल,एजेंसी। मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान गुरुवार शाम 7 बजे अपने संदेश में मध्य प्रदेश में बढ़ते टीकाकरण के लिए डाक्टरों और पैरामेडिकल स्टाफ को बधाई दी। सीएम शिवराज ने कहा कि मध्य प्रदेश में कोविड की स्थिति सामान्य होने के बाद पाबंदियां हटा दी गई। मध्य प्रदेश में कोविड संक्रमण नियंत्रित हैं। आज 7 पाजिटव केस आए है, एक्टिव केस 79 है। ऐसी परिस्थितियों में हमने सभी प्रतिबंधों को समाप्त करने का फैसला किया। सीएम ने कहा कि इसके बाद भी आपसे प्रार्थना है कि सावधान रहिए। यूरोप के देशों में कोविड बढ़ रहा है, मृत्यु भी हो रही है। अगर हम असावधान रहे तो फिर प्रतिबंध लगाने पड़ सकते हैं।

सीएम शिवराज ने कहा कि मैं आपसे अपील कर रहा हूं कि मास्क लगाना मत छोड़ना, हम दूरी बनाएं रखें, हाथ धोएं। रोज 70 हजार टेस्ट होंगे, जिससे संक्रमण थोड़ा भी बढ़े तो पता चल जाएगा। अगर आपको जरा भी लगे तो कोविड टेस्ट करवाएं। मैं प्रति शुक्रवार कोविड टेस्ट करवाता हूं। सरकार फ्री में यह टेस्ट कर रही है। सीएम ने कहा कि कोविड वैक्सीन का दूसरा डोज जरूर लगवाना है।

Koo App

टीकाकरण अभियान में मध्यप्रदेश ने फिर इतिहास रचा है। कल 17 लाख के आसपास लोगों को डोज लगाया गया है। यह संतोष की बात है कि सेकेंड डोज भी 50 प्रतिशत लोगों को लगाया जा चुका है। #MPFightsCorona

View attached media content - Shivraj Singh Chouhan (@chouhanshivraj) 18 Nov 2021

दिसंबर के अंत तक एक भी भाई-बहन बिना दूसरे डोज के नहीं रहना चाहिए। दुकानदार, शिक्षक, स्कूल का स्टाफ, 18 वर्ष के ऊपर के बच्चे, सामाजिक, राजनीतिक कार्यकर्ता, स्वयंसेवियों से अनुरोध है कि खुद भी दूसरा डोज लगावाएं और दूसरों को भी प्रेरित करें। अब फिर से हमें पहले जैसी परिस्थियां नहीं बनने देना है। कृपया करके कोविड वैक्सीन जरूर लगवाएं, ताकि हम अपने जीवन को पूरी तरह से सुरक्षित कर सके। आप सबका पूरी तहर से साथ मिलेगा।

Koo App

#MadhyaPradesh की जनता के नाम संदेश।

View attached media content - Shivraj Singh Chouhan (@chouhanshivraj) 18 Nov 2021

सीएम ने कहा ऊर्जा साक्षरता जरूरी

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि मैं एक और अपील कर रहा हूं कि ऊर्जा साक्षरता जरूरी है। बिजली बचाएं यह बहुत जरूरी है। अगर कोई सोचता है कि बिजली जलाने से मेरा क्या जाता है तो उन्हें बता दूं कि इससे उनका ही नुकसान है। बिजली की बचत ही बिजली का उत्पादन है, इसलिए बिजली संभलकर खर्च करें।

chat bot
आपका साथी