मुख्यमंत्री जयराम ने स्पीति को दी सौगात, पर्यटन के क्षेत्र को इस तरह मिलेगी गति

लाहुल स्पीति जिला के स्पीति को मंगलवार को 146 करोड़ की सौगात मिली। सीएम ने शिमला से वर्चुअली जनजातीय जिला लाहुल स्पीति को लगभग 146 करोड़ की सौगात दी। मुख्यमंत्री का मंगलवार को स्पीति दौरा था लेकिन खराब मौसम के चलते दौरा टल गया।

By Vijay BhushanEdited By: Publish:Tue, 27 Jul 2021 04:05 PM (IST) Updated:Tue, 27 Jul 2021 04:05 PM (IST)
मुख्यमंत्री जयराम ने स्पीति को दी सौगात, पर्यटन के क्षेत्र को इस तरह मिलेगी गति
मुख्यमंत्री जयराम ने लाहुल स्पीति जिला के स्पीति को करोड़ों रुपये की सौगात दी। जागरण

काजा, जागरण संवाददाता। लाहुल स्पीति जिला के स्पीति को मंगलवार को 146 करोड़ की सौगात मिली। सीएम ने शिमला से वर्चुअली जनजातीय जिला लाहुल स्पीति को लगभग 146 करोड़ की लागत की योजनाओं के शिलान्यास और उद्घाटन कर विकास को गति दी। मुख्यमंत्री का मंगलवार को स्पीति दौरा था लेकिन खराब मौसम के चलते दौरा टल गया। हालांकि स्पीति घाटी में मौसम साफ रहा तथा हल्की लेकिन शिमला में खराब मौसम सीएम के दौरे पर बाधा बन गया। स्पीति की जनता बेसब्री से मुख्यमंत्री का इंतजार कर रह थी लेकिन खराब मौसम ने सभी को निराश कर दिया। मुख्यमंत्री ने काफी टेबल बुक भी रिलीज की। मुख्यमंत्री ने वर्चुअली 48 लाख से हल में बने हेलीपैड, ताबो में 75 लाख से बने पुस्तकालय, किब्बर में 80 लाख से बने सामुदायिक भवन, कीह गांव में एक करोड़ 86 लाख से बने संग्रहालय, काजा में एक करोड़ 85 लाख से तैयार उठाऊ पेय योजना, काजा के लिए बनी 8 करोड़ 85 लाख की शिला नाला लघु ङ्क्षसचाई योजना का लोकार्पण कर जनता को समर्पित किया।

35 करोड़ से काजा में बनेगा हाकी का रिंक

मुख्यमंत्री ने काजा में 35 करोड़ से बनने वाले आइस हाकी ङ्क्षरक, 12.18 लाख से सामुदायिक भवन, शिलानाला में 2 करोड़ 60 लाख की लागत से 60 मीटर पुल, आठ करोड़ 69 लाख से हाई एचिट््यूट ट्रेनिग सेंटर, मुद्द में तीन करोड़ 23 लाख से 70 मीटर पुल, ताबो में दो करोड़ 28 लाख से पीडब्ल्यूडी के रेस्ट हाउस, एक करोड़ 55 लाख से कृषि विज्ञान भवन, 21 लाख की लागत से काजा से कॉमिक संपर्क मार्ग, 37. 44 लाख से मुद् भावा सड़क, डेढ़ करोड़ से खनग्स लरी ङ्क्षसचाई योजना, दो करोड़ से तंदी योगमाया उठाऊ पेय योजना, 60 लाख से शिगो पेयजल योजना तथा साढे चार करोड़ से काजा में मॉडल केरियर सेंटर की आधारशिला रखी। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने लगभग 146 करोड़ के उद्घाटन व आधारशिला रखी जिसमे 14 करोड़ 52 लाख के उद्घाटन व 131 करोड़ 25 लाख के शिलान्यास किए।

बोले सीएम, काजा आने में मौसम बन गया बाधक

अपने संबोधन में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि वो काजा आना चाहते थे लेकिन मौसम खराब होने के कारण नही आ सके। मुख्यमंत्री ने कहा कि विकास के कार्यों में धन की कमी नहीं आने दी जाएगी। तकनीकी शिक्षा मंत्री डा राम लाल मार्कंडेय ने स्पीति को 145 करोड़ की सौगात देने के लिए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर का आभार जताया। उन्होंने स्पीति की सभी मांगे मानने पर भी सीएम का आभार जताया। इस अवसर पर भाजपा सह प्रभारी संजय टंडन, उपायुक्त नीरज कुमार, एसपी मानव वर्मा, एडीएम मोहन दत्त शर्मा, एसडीएम महेंद्र प्रताप ङ्क्षसह, जिला अध्यक्ष राजेंद्र बौद्ध, जिला प्रभारी अमित सूद, टीएसी सदस्य पलजोर बौद्ध व लोवजंग, सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहेंगे।

chat bot
आपका साथी