CAA Protest : मायावती की CAA के विरोध में प्रदर्शन कर रही महिलाओं पर दर्ज केस वापस लेने की मांग

CAA Protest in UP ट्विटर पर बेहद सक्रिय रहने वाली बसपा मुखिया ने सोमवार को सीएए के विरोध में प्रदर्शन करने वाली महिलाओं के समर्थन में अपनी प्रतिक्रिया दी।

By Dharmendra PandeyEdited By: Publish:Mon, 27 Jan 2020 02:23 PM (IST) Updated:Mon, 27 Jan 2020 02:26 PM (IST)
CAA Protest : मायावती की CAA के विरोध में प्रदर्शन कर रही महिलाओं पर दर्ज केस वापस लेने की मांग
CAA Protest : मायावती की CAA के विरोध में प्रदर्शन कर रही महिलाओं पर दर्ज केस वापस लेने की मांग

लखनऊ, जेएनएन। नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में राष्ट्रपति को ज्ञापन सौंपने वाली बहुजन समाज पार्टी की मुखिया इसके खिलाफ प्रदर्शन करने वाली महिलाओं के पक्ष में उतर आई हैं। सीएए के विरोध में हिंसा के खिलाफ रहने वाली मायावती ने इसके खिलाफ प्रदर्शन करने वाली महिलाओं के खिलाफ दर्ज केस सरकार से वापस लेने की मांग की है।

ट्विटर पर बेहद सक्रिय रहने वाली बसपा मुखिया ने सोमवार को सीएए के विरोध में प्रदर्शन करने वाली महिलाओं के समर्थन में अपनी प्रतिक्रिया दी। मायावती ने कहा कि प्रदेश की भाजपा की सरकार सीएए व एनआरसी का विरोध करने वाली महिलाओं व अन्य प्रदर्शनकारियों के खिलाफ दर्ज सभी मुकदमों को वापस ले। मायावती की आरोप है कि कई लोगों के खिलाफ गलत केस दर्ज किया गया है। इसके साथ ही मायावती ने मांग की है कि इस दौरान विरोध-प्रदर्शन में जिसकी भी जान गई है सरकार उनके परिवार वालों की उचित मदद करे।

CAA/NRC आदि के विरोध में संघर्ष करने वाली महिलाओं समेत जिन लोगों के भी खिलाफ यूपी बीजेपी सरकार द्वारा गलत मुकदमे दर्ज किए गए हैं उन्हें तुरन्त वापस लिया जाए और इस दौरान जिनकी जान गई है तो सरकार उनकी भी उचित मदद करे, यह BSP की मांग है।

— Mayawati (@Mayawati) January 27, 2020

प्रदेश के अलीगढ़, प्रयागराज, कानपुर, मेरठ व वाराणसी के साथ लखनऊ में घंटाघर व गोमतीनगर में दिल्ली के शाहीन बाग की तर्ज पर महिलाओं का विरोध प्रदर्शन जारी है। लखनऊ में प्रदर्शन कर रही 125 महिलाओं के खिलाफ धारा 144 का उल्लंघन, सरकारी कार्य में दखल देने जैसी धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है।

chat bot
आपका साथी