बसपा प्रमुख मायावती ने कहा- कोरोना संक्रमण के प्रसार के लिए प्रवासी श्रमिक दोषी नहीं

बसपा प्रमुख मायावती ने कहा कि यूपी में घर वापसी करने वाले लाखों प्रवासी श्रमिकों में से मात्र तीन प्रतिशत के ही कोरोना पीड़ित पाए जाने की खबर बड़ी राहत देने वाली है।

By Umesh TiwariEdited By: Publish:Fri, 05 Jun 2020 01:39 AM (IST) Updated:Fri, 05 Jun 2020 08:26 AM (IST)
बसपा प्रमुख मायावती ने कहा- कोरोना संक्रमण के प्रसार के लिए प्रवासी श्रमिक दोषी नहीं
बसपा प्रमुख मायावती ने कहा- कोरोना संक्रमण के प्रसार के लिए प्रवासी श्रमिक दोषी नहीं

लखनऊ, जेएनएन। बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने प्रवासी श्रमिकों को कोरोना प्रसार के लिए जिम्मेदार ठहराने को अनुचित बताते हुए उनकी घर वापसी में देरी पर सवाल उठाया। उन्होंने गाजियाबाद में एटलस साइकिल फैक्ट्री बंद होने पर चिंता जताते हुए सरकार से तुरंत ध्यान देने की मांग की।

बसपा प्रमुख मायावती ने गुरुवार को ट्वीट कर कहा कि यूपी में घर वापसी करने वाले लाखों प्रवासी श्रमिकों में से मात्र तीन प्रतिशत के ही कोरोना पीड़ित पाए जाने की खबर बड़ी राहत देने वाली है। खासकर तब जब कोरोना के बढ़ते संक्रमण के लिए इन्हें ही दोषी ठहराने का प्रयास है। इसी आशंका के तहत इन मजलूमों के घर वापसी में देरी की जा रही है।

यूपी में घर वापसी करने वाले लाखों प्रवासी श्रमिकों में से मात्र 3 प्रतिशत को ही कोरोना पीड़ित पाए जाने की खबर बड़ी राहत देने वाली है खासकर तब जब कोरोना के बढ़ते रोग के लिए इन्हें ही दोषी ठहराने का प्रयास है व इसी आशंका के तहत इन मजलूमों के घर वापसी में देरी की जा रही थी।

— Mayawati (@Mayawati) June 4, 2020

मायावती ने कहा कि लॉकडाउन के कारण बंद उद्योगों को खोलने के लिए आर्थिक पैकेज आदि सरकारी मदद देने की बात की जा रही है, जबकि यूपी के गाजियाबाद स्थित एटलस जैसी प्रमुख साइकिल फैक्ट्री के धनाभाव में बंद होने की खबर चिंताओं को बढ़ाने वाली है। सरकार तुरंत ध्यान दे तो बेहतर है।

केरल के पलक्कड में एक गर्भवती हथिनी को विस्फोटक भरा अनानास खिलाकर क्रूरतापूर्वक मारने की अति-दुःखद व निन्दनीय खबर स्वाभाविक तौर पर मीडिया की सुर्खियों में है। हाथी जैसे सहज व उपयोगी जानवर के साथ ऐसी क्रूरता की जितनी भी निन्दा की जाए वह कम है। सरकार दोषियों को सख्त सजा दे।— Mayawati (@Mayawati) June 4, 2020

हाथी से क्रूरता करने वालों को मिले सख्त सजा : केरल के पलक्कड में एक गर्भवती हथिनी को विस्फोटक भरा अनानास खिलाकर क्रूरतापूर्वक मारने की अति-दुखद व निंदनीय खबर स्वाभाविक तौर पर मीडिया की सुर्खियों में है। हाथी जैसे सहज व उपयोगी जानवर के साथ ऐसी क्रूरता की जितनी निंदा की जाए वह कम है। बसपा प्रमुख ने मांग की कि दोषियों को सरकार सख्त सजा दिलाए।

chat bot
आपका साथी