Rajasthan Municipal Corporation Election 2020: भाजपा ने जारी किया विजन डाक्यूमेंट, वसुंधरा राजे की फोटो गायब होने से समर्थक नाखुश

जयपुर, जोधपुर व कोटा के छह नगर निगम चुनाव के लिए भाजपा ने विजन डाक्यूमेंट जारी किया।
Publish Date:Mon, 26 Oct 2020 07:12 PM (IST) Author: Sachin Kumar Mishra

जागरण संवाददाता, जयपुर। Rajasthan Municipal Corporation Election 2020: राजस्थान के तीन बड़े शहरों जयपुर, जोधपुर व कोटा के छह नगर निगम चुनाव के लिए भाजपा ने सोमवार को विजन डाक्यूमेंट जारी किया है। 40 बिंदुओं के इस विजन डाक्यूमेंट में शहरी क्षेत्रों में लोगों को प्रत्येक आवश्यक सुविधा मुहैया कराने का वादा किया गया है। पार्टी ने वादा किया कि कोरोना महामारी के दौरान फीस माफ करने वाले स्कूलों का यूडी टैक्स माफ किया जाएगा। शहरों का मास्टर ड्रेनेज सिस्टम तैयार करने के साथ ही ट्रैफिक मैनेजमेंट,बिजली के बिल माफ करने और प्रत्येक वार्ड में सामुदायिक केंद्र की स्थापना की जाएगी। केंद्रीय अर्जुन राम मेघवाल व भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अशोक परनामी ने विजय डाक्यूमेंट जारी किया।

भाजपा ने निगम में बहुमत मिलने पर थीम आधारित पार्क, नगरीय बस सेवा का किराया कम करने, मकानों का पट्टा व जन्म-मृत्यु प्रमाण पत्र बनाने की प्रक्रिया को सरल करने, अपराधों पर लगाम लगाने के लिहाज से शहर के हर क्षेत्र में कैमरे लगाने, नगर निगम के कार्यों की सोशल ऑडिट कराने, रैन बसेरे विकसित करने, विधवा, दिव्यांगों व बुर्जुगों को पेंशन देने का वादा किया है।

उधर, विजय डाक्यूमेंट में पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे का फोटो नहीं छापे जाने को लेकर भाजपा के अंदर कई तरह की चर्चा चल रही है। विजन डाक्यूमेंट के कवर पेज पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा, प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया व विधानसभा में विपक्ष के नेता गुलाब चंद कटारिया की फोटो छापी गई है। लेकिन इस दस्तावेज से वसुंधरा राजे की फोटो गायब है। वसुंधरा राजे के समर्थक इस बात से नाखुश बताए जाते हैं। राज्य के परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा कि भाजपा ने वसुंधरा राजे का फोटो छापकर यह दिखा दिया कि पार्टी के नेता दो बार मुख्यमंत्री रही अपनी ही नेता के कामकाज से संतुष्ट नहीं है।

भाजपा ने उठाया मुंबई सिटी सेंटर की आग का मुद्दा

मुंबई स्थित सिटी सेंटर मॉल में 22 अक्टूबर को हुई आगजनी की घटना मे प्रदेश के जालौर जिले के व्यापारियों को हुए आर्थिक नुकसान की भरपाई करवाने की मांग को लेकर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को पत्र लिखा है। साथ ही, प्रदेश सीएम अशोक गहलोत को भी इस पत्र की एक प्रति भेज कर इस मामले में महाराष्ट्र सरकार से वार्ता कर व्यापारियों को हुए नुकसान की भरपाई के लिए उचित सहयोग करवाने की मांग की है।

पूनियां ने ठाकरे को लिखे पत्र में कहा कि देश की आर्थिक राजधानी मुंबई के नागपाड़ा इलाके में स्थित सिटी सेंटर माॅल में गुरुवार 22 अक्टूबर को भीषण आग लग गई। जिसमें महाराष्ट्र के स्थानीय व्यापारियों सहित राजस्थान प्रदेश के जालौर जिले के व्यापारियों की करीब 800 से ज्यादा दुकानें जलकर राख हो गईं। मुंबई के इस सिटी सेंटर के पूरे बाजार में करीब 1200 दुकानें थी, जिसमें से 70 से 75 प्रतिशत अर्थात 800 से ज्यादा मोबाइल फोन व अन्य इलेक्ट्रानिक्स सामान की दुकानें जालौर जिले के व्यापारियों की हैं। 

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.