top menutop menutop menu

Coronavirus: भाजपा सांसद सुखबीर सिंह जौनपुरिया बोले, कोरोना से बचना है तो शंख बजाएं और प्रकृति के नजदीक रहें

Coronavirus: भाजपा सांसद सुखबीर सिंह जौनपुरिया बोले, कोरोना से बचना है तो शंख बजाएं और प्रकृति के नजदीक रहें
Publish Date:Fri, 14 Aug 2020 06:27 PM (IST) Author: Sachin Kumar Mishra

राज्य ब्यूरो, जयपुर। शंख बजाएं और प्रकृति के नजदीक रहें, बारिश में भीगे, धूप में चलें। ये करेंगे तो कोरोना कभी नहीं होगा। यह दावा किया है भाजपा सांसद सुखबीर सिंह जौनपुरिया ने। जौनपुरिया राजस्थान के टोंक-सवाईमाधोपुर संसदीय क्षेत्र से सांसद हैं और उनका एल वीडियो इन दिनों वाइरल हो रहा है, जिसमे वो इन तरह का दावा कर रहे हैं। इस वीडियो में जौनपुरिया बारिश में भीगते हुए अपने फार्म हाउस के खेत में मिट्टी में बैठे कर शंख बजाते हुए दिख रहे हैं। उनका दावा है कि आपकी किडनी और फेफड़ें सही है तो कोरोना या कोई और रोग आपको नहीं होगा। उनका कहना है कि वे पहले 10-15 सेकेंड ही शंख बजा पाते थे और अब दो। मिनट तक शंख बजा लेते है।

जौनपुरिया अपने फार्म हाउस में लगे पेड़ पौधों के पत्ते और कच्चे फल सब्जी खाते हुए दावा कर रहे है कि आप प्रकृति की दी हुई चीजों का जितना इस्तेमाल करेंगे आपकी रोग प्रतिरोधक क्षमता उतनी ही ज्यादा होगी। उनका कहना है कि रोग प्रतिरोधक क्षमता दवाई खाने के नही आ सकती। जौनपुरिया ने ऐसे कुछ और वीडियो अपने फेसबुक पेज पर डाल रखे है जिनमे वे अपने फॉर्म हाउस पर लगे पेड़ पौधों के गुण बता रहे हैं। कुछ दिन पहले बीकानेर सांसद और केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल एक पापड़ का प्रचार करते नजर आए थे, जिसमें वो दावा कर रहे थे कि इस पापड़ में वो सब चीजें है जिनका इस्तेमाल कोरोना से बचाने वाले काढ़े में किया जाता है।

इससे पहले भाजपा सांसद सुखवीर सिंह जौनपुरिया ने सवाई माधोपुर जिला चिकित्सालय में कार्यरत चिकित्सकों एवं अन्य नर्सिंगकर्मियों को धरती का भगवान बताते हुए उनके पैर छूए। वहीं दूसरी तरफ हनुमानगढ़ में पुलिसकर्मियों का पुष्पवर्षा से स्वागत किया गया था। टोंक-सवाईमाधोपुर सीट से भाजपा सांसद दो दिन से अपने निर्वाचन क्षेत्र के अस्पतालों का दौरा कर हालात का जायजा लिया। उन्होंने अस्पताल के लिए सेनेटाइजर, मास्क तथा ग्लब्स दिए। इस दौरान जौनापुरिया ने चिकित्सकों को धरती का भगवान बताते हुए चिकित्सकों के पैर छुए। उन्होंने चिकित्सकों तथा नर्सिंगकर्मियों का उत्साहवर्धन किया। उन्होंने गरीबों को रसद सामग्री बांटने के साथ ही सफाईकर्मियों को 500-500 रूपए भेट स्वरूप देकर सम्मानित किया।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.