Bengal post poll Violence: बंगाल में चुनाव के बाद हुई हिंसा के मामले में सीबीआइ ने दो और प्राथमिकी दर्ज की

बंगाल में चुनाव के बाद हुई हिंसा के मामले में सीबीआइ ने दो और प्राथमिकी दर्ज की है जल्द ही इन दोनों मामलों की जांच शुरू करेगी। पहला नाबालिग लड़की से कथित दुष्कर्म और दूसरा हत्या का मामला है। दर्ज की गई प्राथमिकी की संख्या 37 हो गई है।

By Vijay KumarEdited By: Publish:Sat, 18 Sep 2021 05:48 PM (IST) Updated:Sat, 18 Sep 2021 05:48 PM (IST)
Bengal post poll Violence: बंगाल में चुनाव के बाद हुई हिंसा के मामले में सीबीआइ ने दो और प्राथमिकी दर्ज की
बंगाल में चुनाव के बाद हुई हिंसा के मामले में सीबीआइ ने दो और प्राथमिकी दर्ज की

राज्य ब्यूरो, कोलकाताः बंगाल में चुनाव के बाद हुई हिंसा के मामले में सीबीआइ ने दो और प्राथमिकी दर्ज की है, जल्द ही इन दोनों मामलों की जांच शुरू करेगी। पहला, नाबालिग लड़की से कथित दुष्कर्म और दूसरा, हत्या का मामला है। सीबीआइ द्वारा चुनाव बाद हिंसा को लेकर दर्ज की गई प्राथमिकी की संख्या 37 हो गई है। अधिकारियों ने बताया कि कथित दुष्कर्म का मामला मालदा जिले के मानिकचक थाने में पांच जून को दर्ज हुआ था। दूसरा मामला विधानसभा के नतीजे घोषित होने के करीब दो माह बाद दो जुलाई को सामने आया था।

दक्षिण 24 परगना के नोदाखाली थाना में दर्ज मामले में आरोप लगाया गया है कि 19 आरोपितों ने स्वरूप हलदर को बुरी तरह पीटा और उसका सिर कुचल दिया। स्वरूप के भाई की शिकायत के आधार पर दर्ज प्राथमिकी में आरोप लगाया गया कि उसकी पत्नी चंदना ने जब उन्हें बचाने की कोशिश की, तो उसे भी पीटा गया।

सीबीआइ के मुताबिक जब चंदना ने अपने पति को बचाने की कोशिश की तो उनके सिर पर बांस और ईंट से वार किए गए। बयान में कहा गया कि स्थानीय अस्पताल के डाक्टर ने उसे कोलकाता रेफर कर दिया, लेकिन चंदना की रास्ते में ही मौत हो गई, जबकि उसका पति अभी भी पीजी अस्पताल में भर्ती है, जहां उसकी हालत बहुत गंभीर बनी हुई है। एजेंसी ने कलकत्ता उच्च न्यायालय के आदेश पर चुनाव के बाद हुई हिंसा की जांच अपने हाथ में ली है। उच्च न्यायालय का यह निर्देश दो मई को चुनाव परिणाम घोषित होने के बाद राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग की विशेष समिति द्वारा राज्य में हिंसा पर एक रिपोर्ट प्रस्तुत करने के बाद आया।

chat bot
आपका साथी