बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने कहा- बंगाल प्रशासन के संरक्षण में हो रहा मानवाधिकारों का सबसे अधिक हनन

धनखड़ ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को टैग करते हुए ट्वीट किया बंगाल ऐसा राज्य है जहां सबसे अधिक मानवाधिकारों का हनन हो रहा है। कोलकाता व बंगाल पुलिस विपक्ष के लोगों के मानवाधिकारों का सबसे अधिक हनन करती है।

By Preeti jhaEdited By: Publish:Sat, 26 Sep 2020 02:14 PM (IST) Updated:Sat, 26 Sep 2020 03:46 PM (IST)
बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने कहा- बंगाल प्रशासन के संरक्षण में हो रहा मानवाधिकारों का सबसे अधिक हनन
राज्यपाल धनखड़ ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को टैग करते ट्वीट किया

कोलकाता, राज्य ब्यूरो। बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने शनिवार को राज्य प्रशासन पर मानवाधिकारों के हनन का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि यहां कोलकाता और बंगाल पुलिस विपक्ष के लोगों के मानवाधिकारों का सबसे अधिक हनन करती है।

राज्यपाल ने चेतावनी दी कि वह राज्य में मानवाधिकार का पालन सुनिश्चित करने के लिए सभी हालातों की समीक्षा करेंगे और रिपोर्ट लेंगे। धनखड़ ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को टैग करते हुए ट्वीट किया, 'बंगाल ऐसा राज्य है जहां सबसे अधिक मानवाधिकारों का हनन हो रहा है। यहां कोलकाता और बंगाल पुलिस विपक्ष के मानवाधिकारों का सबसे अधिक हनन करती है। यह सब कुछ सिर्फ इसलिए हो रहा है क्योंकि मानवाधिकार आयोग के अध्यक्ष भी इन तमाम समस्याओं से बेपरवाह हैं।'

राज्यपाल ने अगले ट्वीट में चेतावनी देते हुए कहा कि वह राज्य में मानवाधिकार का पालन सुनिश्चित करने के लिए सभी हालातों की समीक्षा करेंगे और रिपोर्ट लेंगे।इसके लिए उन्हें जो भी करना होगा वह कदम उठाएंगे।

गौरतलब है कि यह पहली बार नहीं है जब राज्यपाल ने ममता सरकार और पुलिस प्रशासन पर लोगों के अधिकारों के हनन का आरोप लगाया है। वह इसको लेकर कई बार सवाल उठा चुके हैं। राज्यपाल यह भी आरोप लगा चुके हैं कि बंगाल में पुलिस राज चल रहा है। 

chat bot
आपका साथी