सबसे बाद में उड़ा बाबा रामदेव का प्लेन

राम मंदिर का भूमि पूजन कार्यक्रम सकुशल निपटने के बाद प्रशासनिक अमले ने राहत की सांस ली। प्रधानमंत्री के साकेत महाविद्यालय से उड़ने के बाद करीब 10 दिन से चल रही कवायद पर विराम लग गया.सीएम के रामनगरी में रहने तक जमे रहे अधिकारी.

By JagranEdited By: Publish:Wed, 05 Aug 2020 11:34 PM (IST) Updated:Wed, 05 Aug 2020 11:34 PM (IST)
सबसे बाद में उड़ा बाबा रामदेव का प्लेन
सबसे बाद में उड़ा बाबा रामदेव का प्लेन

अयोध्या: राम मंदिर का भूमि पूजन कार्यक्रम सकुशल निपटने के बाद प्रशासनिक अमले ने राहत की सांस ली। प्रधानमंत्री के साकेत महाविद्यालय से उड़ने के बाद करीब 10 दिन से चल रही कवायद पर विराम लग गया। प्रधानमंत्री के कार्यक्रम में किसी तरह की कमी न रहने पाए इस लिहाज से जिलाधिकारी अनुज कुमार झा सायं सात बजे रोज समीक्षा करते रहे। पीएम का कार्यक्रम सकुशल निपटने के बाद ड्यूटी पर तैनात मजिस्ट्रेट एक-दूसरे को बधाई देने लगे।

पीएम कार्यक्रम के लिए सुबह आठ बजे तक सभी मजिस्ट्रेटों ने अपने प्वाइंट पर ड्यूटी संभाल ली थी। करीब तीन घंटे का कार्यक्रम निपटाने के लिए 40 से अधिक मजिस्ट्रेट साकेत महाविद्यालय के अस्थाई हेलीपैड से लेकर जन्मभूमि परिसर तक लगाए गए थे। साकेत महाविद्यालय से करीब तीन किमी लंबे रास्ते व हवाई पट्टी से रामनगरी तक वीवीआइपी को सुरक्षित ले जाने के लिए लगे मजिस्ट्रेट इसमें शामिल रहे। प्रधानमंत्री के साकेत महाविद्यालय से उड़ने के बाद भी प्रशासनिक अधिकारी रामनगरी में डटे रहे। राज्यपाल आनंदीबेन पटेल व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के रामनगरी में होने होने से प्रशासनिक अधिकारियों को भी मौजूद रहना पड़ा। राज्यपाल व मुख्यमंत्री सायं चार बजे के बाद यात्री निवास से लखनऊ उड़ने के लिए हवाई पट्टी के लिए रवाना हुए। राज्यपाल व मुख्यमंत्री के लखनऊ उड़ने के बाद प्रशासनिक अधिकारी भी रामनगरी छोड़ अपने आवास के लिए रवाना होने लगे। सबसे अंत में योगगुरु बाबा रामदेव का विमान सायं सवा पांच बजे उड़ा।

chat bot
आपका साथी