Chandigarh: बीए फर्स्ट इयर के नान सेंट्रलाइज संकाय की मेरिट लिस्ट 31 को होगी जारी, 15000 स्टूडेंट्स को मिलेगा दाखिला

चंडीगढ़ के 11 सरकारी और प्राइवेट कालेज में सेंट्रलाइज संकाय की मेरिट लिस्ट जारी होने के बाद 31 अगस्त को नान सेंट्रलाइज संकाय (बीए) की मेरिट लिस्ट जारी होगी। मेरिट लिस्ट 31 अगस्त को शाम पांच बजे जारी होगी।

By Ankesh ThakurEdited By: Publish:Sun, 29 Aug 2021 02:50 PM (IST) Updated:Sun, 29 Aug 2021 02:50 PM (IST)
Chandigarh: बीए फर्स्ट इयर के नान सेंट्रलाइज संकाय की मेरिट लिस्ट 31 को होगी जारी, 15000 स्टूडेंट्स को मिलेगा दाखिला
स्टूडेंट सात सितंबर तक फीस आनलाइन जमा करवा सकेंगे।

सुमेश ठाकुर, चंडीगढ़। चंडीगढ़ के 11 सरकारी और प्राइवेट कालेज में सेंट्रलाइज संकाय की मेरिट लिस्ट जारी होने के बाद 31 अगस्त को नान सेंट्रलाइज संकाय (बीए) की मेरिट लिस्ट जारी होगी। मेरिट लिस्ट 31 अगस्त को शाम पांच बजे जारी होगी। जिसमें स्टूडेंट्स का कालेज के साथ नाम जारी होगा। स्टूडेंट्स कालेज को देखकर एक सितंबर से सात सितंबर तक आनलाइन फीस जमा करवा सकेंगे। 31 अगस्त को जारी होने वाली मेरिट लिस्ट में करीब 15 हजार स्टूडेंट्स के भविष्य का फैसला होगा।

उल्लेखनीय है कि सेंट्रलाइज संकाय बीकॉम, बीबीए, बीसीए, बीएससी मेडिकल, नाॅन मेडिकल सहित विभिन्न तकनीकी संकाय की मेरिट लिस्ट 28 अगस्त को जारी हो गई है। स्टूडेंट्स तीन अगस्त तक एडमिशन फीस जमा करवा सकेंगे। जो स्टूडेंट्स तीन सितंबर तक फीस जमा कराने में असमर्थ रहते है वह चार सितंबर से दूसरी काउंसलिंग में दोबारा अप्लाई कर सकेंगे।

यह रहेगी फीस जमा कराने का शेड्यूल

बीए प्रथम वर्ष की मेरिट लिस्ट जारी होने के बाद स्टूडेंटस का 12वीं कक्षा के अंकों के आधार पर अलग-अलग दिन फीस जमा करानी होगी। फीस जमा कराने का समय एक से सात सितंबर का रहेगा। स्टूडेंट को 24 घंटे के भीतर फीस अनिवार्य रूप से जमा करानी होगी। फीस नहीं भरने की स्थिति में स्टूडेंट्स को दूसरी काउंसलिंग में भाग लेना होगा। 

कटआफ-                               डेट

70 फीसद से ज्यादा अंक     एक सितंबर

60 फीसद से ज्यादा अंक     तीन सितंबर

50 फीसद से ज्यादा अंक     छह सितंबर

50 फीसद से कम अंक      सात सितंबर

रिजर्व कैटेगरी यूटी और नॉन यूटी काडर- छह सितंबर

chat bot
आपका साथी