top menutop menutop menu

Ayodhya Ram Mandir: मेहरबान मौसम करेगा PM नरेंद्र मोदी का स्वागत, लखनऊ से जाएंगे अयोध्या

Ayodhya Ram Mandir: मेहरबान मौसम करेगा PM नरेंद्र मोदी का स्वागत, लखनऊ से जाएंगे अयोध्या
Publish Date:Tue, 04 Aug 2020 11:43 AM (IST) Author: Dharmendra Pandey

लखनऊ, जेएनएन। रामनगरी अयोध्या में बुधवार को दिन में करीब 12 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भव्य राम मंदिर के निर्माण के लिए भूमि पूजन करेंगे। पीएम मोदी अयोध्या जाने के लिए विशेष विमान से लखनऊ लैंड करेंगे, इसके बाद हेलिकॉप्टर्स के जत्थे के साथ अयोध्या जाएंगे। इस दौरान मौसम भी मेहरबान रहेगा। बादलों के बीच हल्की बौछारें पीएम मोदी का स्वागत कर सकती हैं।

मौसम विभाग का अनुमान है कि उत्तर प्रदेश में अगले तीन-चार दिन बादलों की आवाजाही के साथ कुछ स्थानों पर बौछारें पड़ने की उम्मीद है। मौसम विभाग के अनुसार अयोध्या में भी मौसम खुशगवार रहेगा। बादलों की आवाजाही रहेगी और कुछ बौछारें भी पड़ सकती हैं।

अयोध्या में बुधवार को राम मंदिर का भूमि पूजन होना है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित अन्य वीआईपी इस मौके पर उपस्थित रहेंगे। ऐसे में सबकी नजर मौसम पर है। मौसम विभाग ने साफ किया है कि प्रदेश में कहीं भी तेज वर्षा की संभावना नहीं है। अब तीन-चार दिन के बाद ही मानसून सक्रिय होने की उम्मीद है।

आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक जेपी गुप्ता बताते हैं कि प्रदेश में मॉनसून की गतिविधियां फिलहाल धीमी है कोई वेदर सिस्टम नहीं है जिससे तेज बारिश की उम्मीद नहीं है। बादलों की आवाजाही के साथ कुछ स्थानों पर बौछारें पढ़ सकती हैं। ऐसे में लखनऊ तथा अयोध्या में भी बादल छाए रहेंगे और बौछार भी पड़ सकती है। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार फिलहाल तीन-चार दिन के बाद ही मानसूनी गतिविधियां तेज होने की उम्मीद है जिसके चलते अच्छी बारिश हो सकती है।

पीएम मोदी का फाइनल कार्यक्रम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पांच अगस्त को अयोध्या में करीब तीन घंटा का प्रवास रहेगा। वह 9:35 बजे नई दिल्ली से विशेष विमान से लखनऊ के लिए प्रस्थान करेंगे। लखनऊ के चौधरी चरण सिंह इंटरनेशनल एयरपोर्ट,अमौसी पर उनका विमान 10:35 बजे लैंड करेगा। इसके बाद उनका लखनऊ लखनऊ एयरपोर्ट पर स्वागत होगा। पीएम मोदी लखनऊ से 10:40 बजे हेलिकॉप्टर के जत्थे के साथ अयोध्या के लिए प्रस्थान करेंगे। अयोध्या के साकेत डिग्री कॉलेज के हेलीपैड पर वह 11:30 लैंड करेंगे। इसके बाद 11:40 बजे उनका अयोध्या में हनुमान गढ़ी में दस मिनट का दर्शन-पूजन का कार्यक्रम है।

उनका 12 बजे राम जन्मभूमि परिसर पहुंचने का कार्यक्रम है। इस दौरान दस मिनट वह रामलला विराजमान का दर्शन व पूजन करेंगे। दिन में 12:15 बजे वह रामलला परिसर में पारिजात का पौधा रोपेंगे। इसके बाद 12:30 बजे वहां राम मंदिर के लिए भूमिपूजन कार्यक्रम का शुभारंभ होगा। 12:40 बजे राम मंदिर की आधारशिला की स्थापना होगी। इसके बाद प्रधानमंत्री मोदी दो बजकर पांच मिनट पर साकेत कॉलेज हेलीपैड के लिए प्रस्थान करेंगे। जहां से 2:20 बजे उनका हेलिकॉप्टर लखनऊ के लिए उड़ान भरेगा।  

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.