Vaccination in J&K : 10 दिन में सभी सचिवालय कर्मियों की हो जाएगी वैक्सीनेशन

स्वास्थ्य विभाग ने श्रीनगर सचिवालय के बाद अब जम्मू सचिवालयों में भी 45 साल से कम आयु के कर्मचारियों की कोरोना वैक्सीनेशन शुरू कर दी है। जम्मू के सचिवालय में पहले दिन शुक्रवार को 45 साल से कम आयु के 300 कर्मचारियों को कोरोना वैक्सीनेशन की पहली डोज दी गई।

By Lokesh Chandra MishraEdited By: Publish:Fri, 28 May 2021 07:53 PM (IST) Updated:Fri, 28 May 2021 07:53 PM (IST)
Vaccination in J&K : 10 दिन में सभी सचिवालय कर्मियों की हो जाएगी वैक्सीनेशन
जम्मू कश्मीर के सभी सचिवालय कर्मियों को दस दिन के अंदर कोरोना के टीके लग जाएंगे।

जम्मू, राज्य ब्यूरो : जम्मू कश्मीर के सभी सचिवालय कर्मियों को दस दिन के अंदर कोरोना के टीके लग जाएंगे। स्वास्थ्य विभाग ने श्रीनगर सचिवालय के बाद अब जम्मू सचिवालयों में भी 45 साल से कम आयु के कर्मचारियों की कोरोना वैक्सीनेशन शुरू कर दी है। जम्मू कश्मीर की शीतकालीन राजधानी जम्मू के सचिवालय में पहले दिन शुक्रवार को 45 साल से कम आयु के 300 कर्मचारियों को कोरोना वैक्सीनेशन की पहली डोज दी गई। जम्मू सचिवालय की डिस्पेंसरी में कर्मचारियों को टीके लगाने की कार्रवाई सुबह दस बजे से लेकर शाम चार बजे तक जारी रही।

श्रीनगर सचिवालय में 18 से 44 साल आयु वर्ग के कर्मचारियों को टीके लगाने की मुहिम वीरवार को शुरू हुई थी। स्वास्थ्य विभाग ने जून महीने के पहले सप्ताह तक सभी सचिवालय कर्मियों को कोरोना वैक्सीनेशन की पहली डोज लगाने का लक्ष्य रखा है। ऐसे में दो दिन छुट्टी के बाद सोमवार से कर्मचारियों को कोरोना के टीके लगाने की मुहिम फिर से शुरू हो जाएगी।

इस समय कोरोना संक्रमण से उपजे हालात में प्रदेश के दोनों सचिवालयों से एकसाथ काम चल रहा है। ऐसे में प्रशासन की भी पूरी कोशिश है कि कर्मचारियों को कोरोना से बचाने के लिए जल्द से जल्द उनकी वैक्सीनेशन करवाई जाए। ऐसे हालात में वैक्सीनेशन की मुहिम को कामयाब बनाने में सचिवालय की राजपत्रित कर्मचारी यूनियन की ओर से पूरा सहयोग दिया जा रहा है। यूनियन काफी समय से यह मुद्दा उठा रही थी कि 45 साल से उपर की आयु के कर्मचारियाें के बाद जल्द से जल्द 45 से नीचे के कर्मचारियों की भी वैक्सीनेशन हो।

chat bot
आपका साथी