यूपी विधानसभा चुनाव से पहले टि्वटर पर भिड़े योगी आदित्यनाथ और टीएस सिंहदेव

UP assembly elections 2022 योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट किया था-कांग्रेस देश में आतंकवाद की जननी है। देश को जख्म देने वाले लोगों को बर्दाश्त करने की आवश्यकता नहीं है। भाजपा है तो सभी का सम्मान है आस्था का सम्मान है।

By Arun Kumar SinghEdited By: Publish:Mon, 13 Sep 2021 09:01 PM (IST) Updated:Mon, 13 Sep 2021 09:01 PM (IST)
यूपी विधानसभा चुनाव से पहले टि्वटर पर भिड़े योगी आदित्यनाथ और टीएस सिंहदेव
यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव

 मृगेंद्र पांडेय, रायपुर। उत्तर प्रदेश में 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस और भाजपा नेताओं के बीच जुबानी जंग तेज हो गई है। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कांग्रेस को आतंकवाद की जननी बताया तो छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने पलटवार किया।

छत्‍तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री का पलटवार, इतिहास पलट कर देखे भाजपा

इसे लेकर टीएस सिंहदेव ने ट्वीट किया- इतिहास पलट कर देख लें, कांग्रेस के नेता स्वतंत्रता संग्राम के जनक रहे हैं। देश को जख्मी और नागरिकों को निरंतर प्रताड़ि‍त तो भाजपा कर रही है। उसने कभी किसी आस्था का सम्मान तो किया नहीं है, बल्कि राष्ट्र के आत्मसम्मान को तार-तार जरूर किया है।

यूपी के मुख्यमंत्री ने कांग्रेस को आतंकवाद की जननी कहा

इससे पहले योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट किया था-कांग्रेस देश में आतंकवाद की जननी है। देश को जख्म देने वाले लोगों को बर्दाश्त करने की आवश्यकता नहीं है। भाजपा है तो सभी का सम्मान है, आस्था का सम्मान है।

एक और पलटवार

इसके पलटवार में सिंहदेव ने एक और ट्वीट किया। उन्होंने कहा कि महात्मा गांधी के व्यक्तित्व और उनकी लोकप्रियता से इतनी चिढ़ थी कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) और भाजपा ने उनके हत्यारे को सिर माथे चढ़ा लिया। गांधी के सत्य, अहिंसा और एकता की विचारधारा से इतना डर है कि झूठ, नफरत और सांप्रदायिकता की राजनीति को गले लगा लिया।

बारिश गुजरात में हुई और छाता लखनऊ में तन गया

छत्तीसगढ़ कांग्रेस ने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से ट्वीट किया-बारिश गुजरात में हुई और छाता लखनऊ में तन गया। कांग्रेस को गाली देकर कुर्सी बचाने की जुगत में एक सत्ता भोगी जुटा है। देश को जख्म गांधी के सीने में गोडसे ने गोली मारकर दिया।

'विज्ञापन वार' में अपनी छवि चमका रही छत्तीसगढ़ सरकार

यूपी सरकार के विज्ञापन विवाद के बाद अब कांग्रेस छत्तीसगढ़ सरकार की छवि को चमकाने में उतर गई है। कांग्रेस नेता छत्‍तीसगढ़ के बेहतर स्कूलों से लेकर महिलाओं के सशक्तीकरण और गोशालाओं की मजबूत स्थिति के बारे में सोशल मीडिया पर पोस्ट कर रहे हैं।

कांग्रेस नेता बता रहे हैं कि छत्तीसगढ़ सरकार ने बेहतर काम किया है। कांग्रेस सांसद और विधायक विदेश की तस्वीर पोस्ट करके उत्तर प्रदेश के विकास पर निशाना भी साध रहे हैं। कोरबा सांसद ज्योत्सना महंत ने विदेश की एक तस्वीर पोस्ट करके कहा- लखनऊ विधानसभा की खूबसूरत तस्वीर..। इसे 1500 से ज्यादा लोगों ने लाइक किया है।

कांग्रेस, समाजवादी पार्टी और तृणमूल कांग्रेस ने साधा निशाना

दरअसल, यूपी के विकास को लेकर एक राष्ट्रीय समाचार पत्र में विज्ञापन प्रकाशित हुआ, जिसमें कोलकाता के फ्लाई ओवर की तस्वीर लगा दी गई। इसे लेकर कांग्रेस, समाजवादी पार्टी और तृणमूल कांग्रेस ने निशाना साधा। हालांकि, समाचार पत्र ने अपनी गलती स्वीकार करते हुए सफाई दी कि यह तस्वीर यूपी सरकार की ओर से जारी नहीं किया गया है। इस बीच, कांग्रेस ने इस मुद्दे को छत्तीसगढ़ में लपक लिया। कांग्रेस नेताओं ने स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम स्कूल से लेकर अन्य विकास की योजनाओं की तस्वीर पोस्ट करना शुरू कर दिया।

chat bot
आपका साथी