वीके सिंह न कहा इंतजार करें, एक दिन में नहीं मारा गया था ओसामा बिन लादेन

विदेश राज्य मंत्री जनरल वीके सिंह ने कहा कि पुलवामा आतंकी हमले का बदला लेने के लिए सेना कार्रवाई करेगी। इसलिए हमें इंतजार करना चाहिए।

By Bhupendra SinghEdited By: Publish:Tue, 19 Feb 2019 12:55 AM (IST) Updated:Tue, 19 Feb 2019 12:55 AM (IST)
वीके सिंह न कहा इंतजार करें, एक दिन में नहीं मारा गया था ओसामा बिन लादेन
वीके सिंह न कहा इंतजार करें, एक दिन में नहीं मारा गया था ओसामा बिन लादेन

राज्य ब्यूरो, शिमला। विदेश राज्य मंत्री जनरल वीके सिंह ने कहा कि अल कायदा प्रमुख ओसामा बिन लादेन को अमेरिका ने एक ही दिन में नहीं मार गिराया था। इसलिए पुलवामा आतंकी हमले का बदला लेने के लिए सेना कार्रवाई करेगी। इसलिए हमें इंतजार करना चाहिए।

वीके सिंह ने शिमला में आयोजित पत्रकार सम्मेलन में कहा कि देश सुरक्षित है और इसकी चिंता सेना करती है। कश्मीर घाटी में पत्थरबाज हैं, लेकिन समूचा युवा वर्ग पत्थरबाज नहीं है। पुलवामा आतंकी हमले के बाद देश से सीधा हमला करने की भावनाएं आ रही हैं। लेकिन प्रतिशोध योजनागत तरीके से लिया जाना चाहिए। जल्दबाजी में कुछ भी करना उचित नहीं होता है।

सफलता का सवाल है, उस पर काम होना चाहिए। जंग, जंग के हालात, सर्जिकल स्ट्राइक या फिर कोई दूसरा विकल्प चुनना सेना का विशेषाधिकार है। इस बात का सबको पता है कि लादेन को मारने के लिए फुलप्रूफ रणनीति के तहत कई महीनों तक काम हुआ था। इसके बाद उसे मार गिराया गया था।

आतंकी घटना के आंकड़े नहीं होते हैं। आतंकी आतंक फैलाने के लिए 365 दिन मौका तलाशते रहते हैं। ठीक उसी तरह सेना उन आतंकियों को मार गिराने के लिए मौका तलाश करती है। मैं उस क्षेत्र में जीओसी रह चुका हूं और सेना देशद्रोहियों को नहीं छोड़ने वाली है। ऐसे में देश को एकजुट होने की जरूरत है। शहीदों के परिवारों के साथ खड़ा रहना है।

chat bot
आपका साथी