उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर दिल्ली में नड्डा की बड़ी बैठक, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ होंगे शामिल

उत्तर प्रदेश में बीजेपी ने चुनावी बिगुल बजा दिया है। पार्टी प्रमुख जेपी नड्डा ( BJP chief JP Nadda) यूपी भाजपा के सांसदों से मुताकात करेंगे। दो दिनों तक चलेने वाली इस बैठक में विधानसभा चुनाव की रणनीति पर चर्चा की जाएगी।

By Manish PandeyEdited By: Publish:Wed, 28 Jul 2021 08:15 AM (IST) Updated:Wed, 28 Jul 2021 10:21 AM (IST)
उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर दिल्ली में नड्डा की बड़ी बैठक, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ होंगे शामिल
यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी बैठक में मौजूद रहेंगे।

नई दिल्ली, एएनआइ। अगले साल होने वाले उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (Uttar Pradesh Assembly election) को लेकर भारतीय जनता पार्टी ने है। सूत्रों के मुताबिक उत्तर प्रदेश के भाजपा सांसद दिल्ली में पार्टी प्रमुख जेपी नड्डा ( BJP chief JP Nadda) से मुताकात करेंगे। बुधवार और गुरुवार दो दिनों तक चलेने वाली इस बैठक में विधानसभा चुनाव की रणनीति पर चर्चा की जाएगी।

सूत्रों ने बताया यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) के साथ उनके दो डिप्टी दिनेश शर्मा और केशव प्रसाद मौर्य भी बैठक में मौजूद रहेंगे। इस दौरान लोकसभा और राज्यसभा दोनों के सभी भाजपा सांसदों को बैठक में भाग लेने के लिए कहा गया है।

सूत्र ने कहा कि बैठक में उन्हें निर्देश दिया जाएगा कि वे अपने निर्वाचन क्षेत्रों में लोगों तक पहुंचें और उनके सामने आने वाली समस्याओं से अवगत रहें। उन्हें अपने निर्वाचन क्षेत्रों के लोगों के साथ भागीदारी बढ़ाने के लिए भी कहा जाएगा। इसके अलावा सांसदों को अपने क्षेत्र के लोगों को राज्य और केंद्र सरकार दोनों द्वारा किए गए कार्यों से अवगत कराने के लिए भी कहा जा सकता है।

उत्तर प्रदेश में बीजेपी ने चुनावी बिगुल बजा दिया है। 16 जुलाई को पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने नई दिल्ली में उत्तर प्रदेश भाजपा कार्य समिति के सदस्यों के साथ एक महत्वपूर्ण बैठक की थी। 18 जुलाई को लखनऊ में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ और भाजपा की समन्वय बैठक भी हो चुकी है।                                                                    

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 में होने वाले हैं। भाजपा ने 2017 के विधानसभा चुनावों में राज्य में सत्ता में वापसी की थी। उत्तर प्रदेश की 403 सदस्यीय विधानसभा में प्रमुख दलों में भाजपा के 309, सपा के 49, बसपा के 18 और कांग्रेस के 7 विधायक हैं।

chat bot
आपका साथी