असम में 1 जुलाई से खुलेंगे सामान्य समय से सभी सरकारी और निजी कार्यालय, सभी कर्मियों को लगेगा टीका

असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा है कि देश में 1 जुलाई से सरकारी और निजी कार्यालय जिनके सभी कर्मचारियों को पूरी तरह से टीका लगाया गया है वे कार्यालय के सामान्य समय के अनुसार काम कर सकते हैं।

By Arun Kumar SinghEdited By: Publish:Sat, 19 Jun 2021 03:51 PM (IST) Updated:Sat, 19 Jun 2021 03:51 PM (IST)
असम में 1 जुलाई से खुलेंगे सामान्य समय से सभी सरकारी और निजी कार्यालय, सभी कर्मियों को लगेगा टीका
असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा है

गुवाहाटी, एएनआइ। कोरोना वायरस के खिलाफ भारत की जंग रंग लाती दिख रही है। देश में कोरोना महामारी की चपेट में आने वाले लोगों की संख्या में लगातार गिरावट जारी है। लगातार पांचवे दिन 70 हजार से कम केस आए हैं। केंद्र सरकार के सभी कार्यालय कोविड प्रोटोकाल के तहत खुल गए हैं। अब राज्यों की बारी है। इसी कड़ी में असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा है कि देश में 1 जुलाई से सरकारी और निजी कार्यालय जिनके सभी कर्मचारियों को पूरी तरह से टीका लगाया गया है, वे कार्यालय के सामान्य समय के अनुसार काम कर सकते हैं।

From July 1, government and private offices that have all their employees fully vaccinated can operate according to normal office hours: Assam CM Himanta Biswa Sarma

(file photo) pic.twitter.com/s0XPXu6JT1

— ANI (@ANI) June 19, 2021

कोरोना के गिरते आंकड़ों को देखते हुए राज्यों ने अपने-अपने यहां लागू पाबंदियों में ढील देनी शुरू कर दी है, लेकिन कहीं यह ढील देश के लिए महंगी डील न बन जाए, इससे पहले ही केंद्र सरकार ने राज्यों को सर्तक रहने के लिए कहा है। केंद्र सरकार ने राज्य सरकारों को '3T+V' फॉर्मूला अपनाने के निर्देश दिए हैं।

इसके तहत कहा गया है कि टेस्ट-ट्रैक-ट्रीट और वैक्सीनेशन फॉर्मूले का विशेष ध्यान रखें। केंद्र सरकार ने ये सलाह उस चेतावनी के बाद जारी की है, जिसके तहत स्वास्थ्य विशेषज्ञों के एक दल ने अक्टूबर तक देश में कोरोना की तीसरी लहर आने की आशंका जताई है। हालांकि, स्वास्थ्य विशेषज्ञों ने कहा है कि यह भारत में आई दूसरी कोरोना लहर के मुकाबले अधिक नियंत्रित होगा लेकिन इस तीसरी लहर के कारण अब देश में कोरोना संक्रमण एक और साल तक बना रह सकता है।

chat bot
आपका साथी