केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी बोलीं, 70 साल में राहुल के नेतृत्व वाले अमेठी को जिला अस्पताल भी नहीं मिला

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि महाराष्ट्र की गठबंधन सरकार जिसमें कांग्रेस एक घटक है ने मुंबई-पुणे एक्सप्रेस-वे का आठ हजार करोड़ रुपये में मौद्रीकरण किया था क्या राहुल गांधी के आरोप का यह मतलब है कि राज्य सरकार ने उसे बेच दिया।

By Dhyanendra Singh ChauhanEdited By: Publish:Tue, 24 Aug 2021 11:59 PM (IST) Updated:Wed, 25 Aug 2021 04:51 AM (IST)
केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी बोलीं,  70 साल में राहुल के नेतृत्व वाले अमेठी को जिला अस्पताल भी नहीं मिला
केंद्रीय मंत्री ने कहा, विनिवेश से छह लाख करोड़ रुपये आएंगे इसलिए कांग्रेस नेता को हो रही परेशानी

जागरण न्यूज नेटवर्क, नई दिल्ली। नेशनल मोनेटाइजेशन पाइपलाइन को लेकर सरकार पर हमलावर पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर मंगलवार को केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने पलटवार किया। राहुल को अमेठी में हराने वालीं स्मृति ने कहा कि आजादी के 70 साल में सांसद (राहुल) के नेतृत्व वाले जिले (अमेठी) को जिला अस्पताल तक नहीं मिला। जबकि कोरोना संकट से निपटने के लिए मोदी सरकार ने पीपीई किट से लेकर स्वास्थ्य का बुनियादी ढांचा तैयार किया। उनकी समस्या यह है कि इस विनिवेश से छह लाख करोड़ रुपये आएंगे इसलिए उन्हें परेशानी हो रही है।

स्मृति ईरानी ने कहा कि विपक्षी पार्टी के लुटेरों से सुरक्षित रखते हुए पारदर्शी तरीके से सरकारी खजाना भरने की कोशिश कर रही केंद्र सरकार की छवि को कांग्रेस नेता धूमिल करने की कोशिश कर रहे हैं। जबकि सरकार स्पष्ट कर चुकी है कि मौद्रीकरण के लिए प्रस्तावित सभी संपत्तियों का स्वामित्व सरकार के पास रहेगा। स्मृति ने कहा, 'इस आदमी की राजनीति पाखंड से शुरू होती है, अहंकार से चलती है और अवमानना पर खत्म होती है।' उन्होंने कहा कि कांग्रेस नेता ने मंगलवार को इन सभी का प्रदर्शन किया।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि महाराष्ट्र की गठबंधन सरकार जिसमें कांग्रेस एक घटक है, ने मुंबई-पुणे एक्सप्रेस-वे का आठ हजार करोड़ रुपये में मौद्रीकरण किया था, क्या राहुल गांधी के आरोप का यह मतलब है कि राज्य सरकार ने उसे बेच दिया। केंद्र की तत्कालीन संप्रग सरकार ने नई दिल्ली रेलवे स्टेशन के संबंध में 2008 में आरएफपी जारी किया था और 2006 में एयरपोर्ट का निजीकरण शुरू किया था। उन्होंने सवाल किया, 'क्या राहुल गांधी का आरोप यह है कि जिस सरकार की मुखिया उनकी मां थीं, उसने रेल, सड़क और एयरपोर्ट बेच दिया था।' कांग्रेस अध्यक्ष के तौर पर उनकी मां सोनिया गांधी को प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की सरकार के राजनीतिक चेहरे के तौर पर देखा जाता था।

देश के दासता की ओर बढ़ने के राहुल के आरोप पर स्मृति ने पलटवार करते हुए कहा कि दास वे हैं जो परिवार के राज में देश को तोड़ने की बात करते हैं। उनका इशारा पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू के दो सलाहकारों द्वारा कश्मीर और पाकिस्तान पर की गईं विवादित टिप्पणियों की ओर था।

भाजपा नेता एवं केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कांग्रेस को 'डिप्रेस्ड डिफाल्टर डाइनेस्टी' और भ्रम एवं विरोधाभास का चैंपियन करार दिया। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार और भाजपा देश के निर्माण में लगी है तो कांग्रेस देश को बर्बाद करने में जुटी है।

chat bot
आपका साथी