केंद्रीय मंत्री स्मृति इरानी ने कहा, गांधी परिवार के 'शासन' में नहीं हुआ अमेठी का विकास

इरानी ने कहा मैं अमेठी के दूरस्थ इलाकों में थी। वहां के कुछ गांवों में नेटवर्क कनेक्टिविटी एक चुनौती है। कई लोगों ने यह मान लिया था कि गांधी परिवार ने पांच दशक तक इस निर्वाचन क्षेत्र की सेवा नहीं की है बल्कि इस पर शासन किया है।

By Dhyanendra Singh ChauhanEdited By: Publish:Sun, 19 Sep 2021 09:30 PM (IST) Updated:Sun, 19 Sep 2021 09:30 PM (IST)
केंद्रीय मंत्री स्मृति इरानी ने कहा, गांधी परिवार के 'शासन' में नहीं हुआ अमेठी का विकास
केंद्रीय मंत्री ने कहा, पांच दशक के 'शासन' के बाद भी सभी घरों तक नहीं पहुंचा पाए इंटरनेट कनेक्टिविटी

तिरुअनंतपुरम, प्रेट्र। केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति इरानी ने रविवार को कहा कि उत्तर प्रदेश के अमेठी के बारे में यह मान लिया जाता था कि वहां बुनियादी ढांचे की कोई कमी नहीं होगी, क्योंकि पांच दशकों तक गांधी परिवार ने वहां 'शासन' किया है, न कि 'सेवा' की है। हालांकि, इंटरनेट कनेक्टिविटी जैसी सुविधाएं सभी परिवारों तक अब भी नहीं पहुंच पाई हैं।

इरानी को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) से संबद्ध गैर सरकारी संगठन देसीय सेवा भारती की पहल सेवासमर्पण का आनलाइन उद्घाटन करना था। उन्होंने कहा कि वह सुबह में इंटरनेट कनेक्शन की समस्या के कारण कार्यक्रम में शामिल नहीं हो सकीं, क्योंकि अमेठी के दूरस्थ इलाकों में थीं। वहां इंटरनेट का नेटवर्क प्राप्त करना कठिन है। इंटरनेट कनेक्टिविटी वहां सभी परिवारों तक नहीं पहुंची है।

इरानी ने कहा, 'मैं अमेठी के दूरस्थ इलाकों में थी। वहां के कुछ गांवों में नेटवर्क कनेक्टिविटी एक चुनौती है। कई लोगों ने यह मान लिया था कि गांधी परिवार ने पांच दशक तक इस निर्वाचन क्षेत्र की सेवा नहीं की है, बल्कि इस पर शासन किया है। इसलिए यहां किसी बुनियादी ढांचे की कमी नहीं होगी।'

गांव-गांव जाकर लोगों की जरूरतों के बारे में पता लगा रहीं स्मृति इरानी

बाद में किसी प्रकार आनलाइन कांफ्रेंस से जुड़ने में सफल रहीं केंद्रीय मंत्री ने कहा, 'हालांकि, आपसे (सेवा भारती) जुड़ने के लिए आज जो संघर्ष करना पड़ा, उससे आपको पता चल ही गया होगा कि उनके (गांधी परिवार) नेतृत्व में, उनके अपने निर्वाचन क्षेत्र में विकास प्रत्येक परिवार तक नहीं पहुंचा है।' उन्होंने कहा कि संसदीय क्षेत्र के सभी हिस्सों का विकास सुनिश्चित करने के लिए वह गांव-गांव जाकर लोगों की जरूरतों के बारे में पता लगा रही हैं।

गौरतलब है कि केंद्रीय मंत्री स्मृति इरानी इसके पहले भी अमेठी के विकास को लेकर कई बार कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर निशाना साध चुकी हैं। 

chat bot
आपका साथी