केंद्रीय मंत्री श्रीपद नाईक की हालत में हो रहा सुधार, सड़क दुर्घटना में हुए थे जख्मी, पत्नी की मौत

अस्पताल मेें भर्ती केंद्रीय मंत्री की हालत में सुधार

सड़क दुर्घटना में बुरी तरह घायल गोवा के रक्षा मंत्री श्रीपद नाईक की हालत में अब सुधार हो रहा है। उनका इलाज गोवा के अस्पताल में चल रहा है जहां दिल्ली एम्स के डॉक्टरों की टीम भी मौजूद है।

Publish Date:Thu, 14 Jan 2021 11:10 AM (IST) Author: Monika Minal

पणजी, प्रेट्र। केंद्रीय मंत्री श्रीपद नाईक (Union minister Shripad Naik) की हालत में सुधार है। गोवा के अस्पताल में उनका इलाज कर रहे डॉक्टरों ने गुरुवार को यह जानकारी दी। सड़क दुघर्टना का शिकार हुए श्रीपद नाईक गंभीर हालत में अस्पताल लाए गए थे जहां दिल्ली एम्स के डॉक्टरों की टीम भी मंगलवार को पहुंची और उनके इलाज का जायजा लिया। इसके बाद वेंटिलेटर से हटाने की सलाह दी। डॉक्टरों के अनुसार, अब केंद्रीय मंत्री ठीक हो रहे हैं और रेस्पॉन्ड भी कर रहे हैं।  

68 वर्षीय नाईक को बुधवार को वेंटिलेटर से हटा दिया गया जिसके बाद उन्हें ऑक्सीजन सप्लाई सिस्टम (HFNC-an oxygen supply system)पर रखा गया है। गोवा मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पीटल  (GMCH) जहां केंद्रीय मंत्री का इलाज किया जा रहा है वहां के डॉक्टरों की ओर से यह जानकारी दी गई है। 

GMCH के डीन (Dean) डॉक्टर शिवानंद बांडेकर (Shivanand Bandekar) ने मंगलवार को बताया कि उनकी हालत गंभीर थी लेकिन इलाज के बाद उनमें सुधार हुआ है। उन्होंने बताया कि केंद्रीय मंत्री की चार सर्जरी की गई और अभी 10-15 दिन और उन्हें अस्पताल में रखा जाएगााा। इसके बाद भी तीन-चार माह तक उन्हें स्वास्थ्य लाभ ही लेना होगा तब जाकर कहीं वह पूरी तरह से स्वस्थ हो सकेंगे।

राज्य मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत (State Chief Minister Pramod Sawant) भी GMCH में पहुंची एम्स की टीम के साथ मौजूद रहे। मंगलवार देर रात रिपोर्टरों से बातचीत के दौरान एम्स टीम के एक डॉक्टर ने बताया, 'हमने उन्हें देखा और बुधवार को वेंटिलेटर हटाने की सलाह दी।' रक्षामंत्री राजनाथ सिंह (Defence Minister Rajnath Singh) मंगलवार को गोवा गए और श्रीपद नाईक का हालचाल लिया। उन्होंने बताया कि अब नाईक खतरे से बाहर हैं।

सोमवार को कर्नाटक में अंकोला (Ankola) के करीब उत्तर कन्नड़ जिले (Uttar Kannada district) में केंद्रीय मंत्री की कार सड़क दुर्घटना का शिकार हो गई जिसमें उनकी पत्नी व करीबी सहयोगी की मौत हो गई और वे स्वयं गंभीर रूप से घायल हो गए। वे कर्नाटक से अपने घर गोवा वापस लौट रहे थे। सोमवार देर रात गंभीर रूप से जख्मी श्रीपद नाईक को अस्पताल में भर्ती किया गया।  

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.