केंद्रीय आयुष मंत्री श्रीपद नाइक भी कोरोना पॉजिटिव, कहा- मेरे संपर्क में आए लोग करा लें जांच

केंद्रीय आयुष मंत्री श्रीपद वाई नाइक भी कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं। उन्‍होंने ट्वीट कर यह जानकारी दी। उधर प्रणब मुखर्जी की हालत स्थिर है और वह जीवन रक्षक प्रणाली पर हैं।

By Krishna Bihari SinghEdited By: Publish:Wed, 12 Aug 2020 07:13 PM (IST) Updated:Thu, 13 Aug 2020 04:31 AM (IST)
केंद्रीय आयुष मंत्री श्रीपद नाइक भी कोरोना पॉजिटिव, कहा- मेरे संपर्क में आए लोग करा लें जांच
केंद्रीय आयुष मंत्री श्रीपद नाइक भी कोरोना पॉजिटिव, कहा- मेरे संपर्क में आए लोग करा लें जांच

नई दिल्‍ली, एजेंसियां। केंद्रीय आयुष राज्य मंत्री श्रीपद वाई नाइक (Shripad Y Naik) कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं। उन्‍होंने खुद ट्वीट कर यह जानकारी दी। उन्‍होंने कहा कि मैंने आज कोरोना जांच कराई थी। जांच नतीजे में मैं कोरोना पॉजिटिव पाया गया हूं। फ‍िलहाल यह सामान्‍य सीमा के दायरे में है जिसके चलते मैंने होम आइसोलेशन में रहने का फैसला किया है। पिछले कुछ दिनों के दौरान जो भी लोग मेरे संपर्क में आए हैं। वे भी कोरोना जांच करवाएं और जरूरी सावधानी बरतें।  

बता दें कि पूर्व राष्‍ट्रपति प्रणब मुखर्जी भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं जिनकी हालत नाजुक बनी हुई है। फ‍िलहाल वह जीवन रक्षक प्रणाली पर हैं। सेना के रिसर्च एंड रेफरल अस्पताल ने जारी बयान में कहा है कि प्रणब मुखर्जी की हालत स्थिर है और वह वेंटिलेटर पर हैं। इससे पहले उनके मस्तिष्क की सर्जरी की गई थी। मुखर्जी (84) को सोमवार की दोपहर को सैन्य अस्पताल में भर्ती कराया गया था और सर्जरी से पहले उनमें कोरोना की पुष्टि हुई थी। मुखर्जी जुलाई 2012 से 2017 तक देश के राष्ट्रपति रहे।

बीते दिनों केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी कोरोना से संक्रमित पाए गए थे। उन्‍होंने भी संपर्क में आए लोगों से जांच की अपील की थी। हालांकि बीते दिनों भाजपा सांसद मनोज तिवारी के शाह के कोरोना निगेटिव पाए जाने के दावे पर भी सवाल उठे थे। केंद्रीय गृह मंत्रालय ने बयान जारी कर स्‍पष्‍ट किया था कि अमित शाह की कोरोना जांच नहीं की गई है। बीते दिनों कोरोना संक्रमित पाए गए चर्चित शायर राहत इंदौरी का भी हार्ट अटैक के बाद निधन हो गया था।  

गौरतलब है कि कोरोना के खिलाफ जंग में मरीजों का पता लगाने के लिए जांच का दायरा तेजी से बढ़ रहा है। अब देश में हर रोज सात लाख से अधिक जांच होने लगी है। कल बुधवार को 7.33 लाख से अधिक नमूनों की जांच की गई। अब तक ढाई करोड़ से अधिक नमूनों की जांच की जा चुकी है। वहीं बुधवार को 63 हजार से ज्यादा नए मामले सामने आए जिससे कुल संक्रमितों का आंकड़ा 24 लाख के करीब पहुंच गया। संक्रमण से अब तक 47 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है।  

chat bot
आपका साथी