हैदराबाद मेयर चुनाव जीतने के लिए TRS को पड़ सकती है दूसरों के समर्थन की आवश्यकता

जीएचएमसी चुनावों में टीआरएस ने 55 वार्ड पर जीत हासिल की जबकि भाजपा एआईएमआईएम और कांग्रेस ने क्रमश 48 44 और दो वार्ड हासिल किए। कुल 150 में से 149 वार्डों के परिणाम शनिवार को घोषित किए गए।

By Nitin AroraEdited By: Publish:Sat, 05 Dec 2020 05:50 PM (IST) Updated:Sat, 05 Dec 2020 05:50 PM (IST)
हैदराबाद मेयर चुनाव जीतने के लिए TRS को पड़ सकती है दूसरों के समर्थन की आवश्यकता
हैदराबाद मेयर चुनाव जीतने के लिए TRS को पड़ सकती है दूसरों के समर्थन की आवश्यकता

हैदराबाद, पीटीआइ। तेलंगाना में सत्तारूढ़ टीआरएस जीएचएमसी चुनावों में अकेली सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी है, लेकिन उसे मेयर पद पर बनाए रखने के लिए दूसरों के समर्थन की आवश्यकता हो सकती है, भले ही पदेन सदस्यों की अपनी ताकत के बावजूद, जो मतदान में भाग ले सकते हैं। कुल 150 में से 149 वार्डों के परिणाम शनिवार को घोषित किए गए (शुक्रवार को एक वार्ड में एक कानूनी मुद्दे के कारण मतगणना रोक दी गई) और टीआरएस 55 सीटें जीतने के बाद अकेली सबसे बड़ी पार्टी बनके उभरी।

आधिकारिक सांसदों और विधायकों ने शहर में अपना वोट दिया है, जो ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम (जीएचएमसी) के पदेन सदस्य हैं, आधिकारिक सूत्रों ने कहा। इसके अलावा, एमएलसी और राज्यसभा के सदस्य, जिनके पास शहर में अपना वोट है, को जीएचएमसी को चुनने का विकल्प देना होगा, जो मेयर चुनाव में मतदान करने में सक्षम होंगे। सूत्रों ने शनिवार को 49 के रूप में पदेन सदस्यों की संख्या बताई, हालांकि मेयर चुनाव के लिए अधिसूचना जारी होने पर इस मामले पर स्पष्टता उभर सकती है। 49 में से, TRS के पक्ष में 31 है। सूत्रों के मुताबिक, पदेन सदस्यों की पार्टीवार संख्या AIMIM- 10, कांग्रेस -1 और भाजपा -3 है।

जीएचएमसी चुनावों में, टीआरएस ने 55 वार्ड पर जीत हासिल की, जबकि भाजपा, एआईएमआईएम और कांग्रेस ने क्रमश: 48, 44 और दो वार्ड हासिल किए।

राज्य निर्वाचन आयोग के परिणाम का इंतजार

जीएचएमसी चुनाव परिणामों पर एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने कहा, 'जब तक राज्य निर्वाचन आयोग नगरपालिका चुनावों में 150 वार्डों के परिणाम की आधिकारिक घोषणा नहीं करता, तब तक मेयर और डिप्टी मेयर का सवाल ही नहीं उठता। हमारी पार्टी ने अभी भी इस मामले पर चर्चा नहीं की है।'

chat bot
आपका साथी