बहानेबाज अधिकारी के पैर छूकर मंत्री ने कहा- आप जैसे लोगों की वजह से ही नेता हारते हैं चुनाव

मंत्री ने प्रोजेक्ट अधिकारी शिशिर श्रीवास्तव से पूछा कि बदनापुरा में सीवर लाइन का मैंने भूमिपूजन किया था वहां छह माह बाद भी काम चालू नहीं हो सका।

By Bhupendra SinghEdited By: Publish:Fri, 28 Feb 2020 11:36 PM (IST) Updated:Sat, 29 Feb 2020 01:04 PM (IST)
बहानेबाज अधिकारी के पैर छूकर मंत्री ने कहा- आप जैसे लोगों की वजह से ही नेता हारते हैं चुनाव
बहानेबाज अधिकारी के पैर छूकर मंत्री ने कहा- आप जैसे लोगों की वजह से ही नेता हारते हैं चुनाव

ग्वालियर, राज्य ब्यूरो। मध्य प्रदेश के ग्वालियर में एक अधिकारी की बहानेबाजी से हैरान मंत्री प्रघुम्न सिंह तोमर ने बैठक में ही उसके पैर छू लिए। इतना ही नहीं, अधिकारियों की लापरवाही और मनमानी से भी मंत्री असहाय महसूस कर रहे हैं। एफआइआर, निलंबित करने या तबादले की चेतावनी का भी अधिकारियों पर कोई असर नहीं हो रहा है।

सीवर की सफाई को लेकर बहानेबाज अधिकारियों से खाद्य मंत्री नाराज

दरअसल, खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर शुक्रवार को अपनी विधानसभा के विकास कार्यो की समीक्षा बैठक ले रहे थे। उन्होंने स्वर्ण रेखा नदी में बह रहे सीवर की सफाई पर अधिकारियों से सवाल किए तो उनके बहाने सुनकर वे चकित रह गए। मंत्री तोमर ने प्रोजेक्ट अधिकारी शिशिर श्रीवास्तव से पूछा कि बदनापुरा में सीवर लाइन का उन्होंने भूमिपूजन किया था, वहां छह माह बाद भी काम चालू नहीं हो सका है।

स्वर्ण रेखा नदी में छह माह से बह रहा सीवर बंद नहीं हुआ- मंत्री

श्रीवास्तव ने जल्द काम शुरू कराने की बात कही, इस पर मंत्री नाराज हुए। फिर उन्होंने पूछा कि स्वर्ण रेखा नदी में छह माह से सीवर बह रहा है। पिछले माह सात साल के बच्चे रचित श्रीवास्तव की इसमें डूबने से मौत हो गई, इसके बावजूद सीवर बहना बंद नहीं हुआ।

अधिकारी के पैर छूकर मंत्री जी बोले, आप जैसे लोगों के कारण ही हम लोग चुनाव हारते हैं

श्रीवास्तव ने जवाब दिया कि हर दिन 60 श्रमिक सीवर लाइन की सफाई कर रहे हैं। यह सुनते ही मंत्री ने कहा कि अभी सभी 60 श्रमिकों को बुलाओ। यह सुन निगमायुक्त संदीप माकिन, शिशिर व विधानसभा के सीवर सेल प्रभारी आरके शुक्ला बगलें झांकने लगे। अचानक मंत्री कुर्सी से उठे और शिशिर के पैर छूते हुए कहा कि आप जैसे लोगों के कारण ही हम लोग चुनाव हारते हैं। हालांकि, घटनाक्रम पर मंत्री का पक्ष नहीं मिल पाया है।

इनका कहना है

मंत्री तोमर ने स्वर्ण रेखा नदी में डूबने से हुई बच्चे की मौत के मामले एफआईआर के निर्देश दिए थे। चूंकि इस मामले की जांच चल रही है। इसलिए उन्हें बता दिया है कि जांच में जो तथ्य निकलेगा उस आधार पर कार्रवाई की जाएगी-रघुवीर सिंह मीणा, थाना प्रभारी किलागेट।

बैठक मैंने बुलाई थी। मंत्रीजी भी आ गए और उन्होंने अपनी विधानसभा क्षेत्र के कार्यो की समीक्षा बैठक ली। सीवर के मुद्दे पर मंत्री जी ने शिशिर के पैर छू लिए थे- संदीप माकिन, निगमायुक्त, नगर निगम ग्वालियर।

स्वर्ण रेखा नदी की सफाई करा रहे हैं। बदनापुरा में सीवर लाइन का काम तरीके से ही कराया जाएगा। मंत्री जी ने जब मेरे पैर छुए तो असहज हो गया। मैंने माफी भी मांगी-शिशिर श्रीवास्तव, सीवर प्रोजेक्ट प्रभारी ग्वालियर विधानसभा।

chat bot
आपका साथी