Twitter War में बदली कांग्रेस की अंदरुनी कलह, अधीर रंजन बोले- आनंद शर्मा का बिग बॉस कौन, किसे खुश करना चाहते हैं

बंगाल विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस पार्टी के भीतर के तनाव ने अब ट्विटर पर जंग का रूप ले लिया है। पार्टी नेता अधीर रंजन चौधरी ने आनंद शर्मा के एक ट्वीट का जवाब दिया जिसमें उन्होंने बंगाल में कांग्रेस के हुए गठबंधन पर सवाल खड़े किए थे।

By Monika MinalEdited By: Publish:Tue, 02 Mar 2021 04:26 PM (IST) Updated:Tue, 02 Mar 2021 04:26 PM (IST)
Twitter War में बदली कांग्रेस की अंदरुनी कलह, अधीर रंजन बोले- आनंद शर्मा का बिग बॉस कौन, किसे खुश करना चाहते हैं
कांग्रेस पार्टी के भीतर छिड़ी है जंंग, अधीर रंजन व आनंद शर्मा आमने-सामने

नई दिल्ली, एजेंसी। पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनावों से पहले कांग्रेस पार्टी के भीतर जंग छिड़ गई है। कांग्रेस सांसद आनंद शर्मा द्वारा बंगाल में कांग्रेस गठबंधन पर लगाए गए सवालिया निशान के बाद अब अधीर रंजन ने जवाब दिया  है। उन्होंने कहा कि हमें आनंद शर्मा के बिग बॉस के बारे में पता है जिसे वे खुश करना चाहते हैं। इस मामले में कांग्रेस के दिग्‍गज नेता तारिक अनवर ने भी आनंद  शर्मा पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि इंडियन सेक्‍युलर फ्रंट (ISF) सांप्रदायिक नहीं, धार्मिक संगठन है और इसकी नीतियां सांप्रदायिक नहीं हैं। 

तारिक अनवर ने यह भी कहा कि आनंद शर्मा को इस मसले पर ट्वीट करने की बजाय सीधे अधीर रंजन चौधरी से बात कर लेनी चाहिए थी। उन्‍होंने कहा कि पार्टी नेताओं को पार्टी मंच पर राय देने का हक है बाहर नहीं।  उन्होंने कहा कि यह पार्टी नेतृत्व पर है कि वो इस सलाह को मानेंगे या नहीं। तारिक अनवर ने ISF मुद्दे और पार्टी की अंदरूनी खींचतान को लेकर यह बात कही। उल्लेखनीय  है कि पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने वाम दलों और ISF के साथ गठबंधन करके चुनाव मैदान में उतरी है।  

 वरिष्‍ठ नेता आनंद शर्मा ने पश्चिम बंगाल चुनाव में कांग्रेस की रणनीति पर सवालिया निशान लगाया था। उन्होंने ट्वीट कर कहा था कि सांप्रदायिक ताकतों के खिलाफ 'जंग' में कांग्रेस 'सिलेक्टिव' नहीं हो सकती। पूर्व केंद्रीय मंत्री शर्मा ने बंगाल कांग्रेस प्रमुख अधीर रंजन चौधरी की वाम दलों और ISF (इंडियन सेक्‍युलर फ्रंट) के साथ रैली के विजुअल्‍स के संदर्भ में यह बात कही थी। 

आनंद शर्मा ने ट्वीट में लिखा था कि हमें हर सांप्रदायिकता के हर रूप से लड़ना है. पश्चिम बंगाल प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष की उपस्थिति और समर्थन शर्मनाक है, उन्हें अपना पक्ष स्पष्ट करना चाहिए।' एक अन्‍य ट्वीट में उन्‍होंने लिखा, ' ISF और ऐसे अन्य दलों से साथ कांग्रेस का गठबंधन पार्टी की मूल विचारधारा, गांधीवाद और नेहरूवादी धर्मनिरपेक्षता के खिलाफ है, जो कांग्रेस पार्टी की आत्मा है। इन मुद्दों को कांग्रेस कार्य समिति पर चर्चा होनी चाहिए थी।' 

 अधीर रंजन चौधरी ने इसका जवाब कड़े लहजे में दिया। उन्‍होंने अपने ट्वीटर हैंडल पर लिखा, 'वे कांग्रेस के चुनिंदा असंतुष्‍टों के समूह से आग्रह करेंगे कि अपने कम्‍फर्ट स्‍पॉट से बाहर निकलें और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ करना बंद करें।' उन्‍होंने आनंद शर्मा के सामने गुलाम नबी आजाद के पीएम नरेंद्र मोदी को लेकर दिए गए बयान का जिक्र किया।

chat bot
आपका साथी