Tamil Nadu Election : दो निर्वाचन क्षेत्रों से चुनाव लड़ सकते हैं MNM प्रमुख कमल हसन

अभिनेता से राजनेता बने कमल हसन ने आर. सरथकुमार की पार्टी अखिल भारतीय समथुवा मक्कल काची (AISMK) के साथ गठबंधन किया है। इसके अलावा MNM विजयकांत की पार्टी DMDK पर भी नजर बनाए हुए है। वह DMDK के साथ भी गठबंधन कर सकती है।

By Neel RajputEdited By: Publish:Tue, 02 Mar 2021 06:51 PM (IST) Updated:Tue, 02 Mar 2021 06:51 PM (IST)
Tamil Nadu Election : दो निर्वाचन क्षेत्रों से चुनाव लड़ सकते हैं MNM प्रमुख कमल हसन
छह अप्रैल को तमिलनाडु में होने हैं चुनाव

चेन्नई, एएनआइ। मक्क्ल निधि माइम (Makkal Needhi Maiam- MNM) के संस्थापक कमल हासन तमिलनाडु में अगले महीने होने जा रहे विधानसभा चुनावों में दो निर्वाचन क्षेत्रों से लड़ सकते हैं। पार्टी सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक वो अंतलहूर और कोयंबटूर दक्षिण से चुनावी मैदान में उतर सकते हैं। बता दें कि 234 सदस्यीय तमिलनाडु विधानसभा चुनाव के लिए छह अप्रैल को वोटिंग होनी है। इसके चलते तमाम राजनीतिक दल चुनावी रैलियां कर रहे हैं। हाल ही में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने तमिलनाडु का दौरा किया है।

अभिनेता से राजनेता बने कमल हसन ने आर. सरथकुमार की पार्टी अखिल भारतीय समथुवा मक्कल काची (AISMK) के साथ गठबंधन किया है। इसके अलावा MNM विजयकांत की पार्टी DMDK पर भी नजर बनाए हुए है। अगर विजयकांत की पार्टी और AIADMK के बीच सीटों को लेकर सहमति नहीं बन पाती है तो कमल हासन की पार्टी DMDK के साथ गठबंधन कर सकती है।

डीएमडीके और कमल हसन के बीच सीट-साझाकरण को लेकर चर्चा भी हुई है, और अगर यह वार्ता किसी नतीजे पर पहुंचती है, तो एक शक्तिशाली तीसरे मोर्चे का उदय होगा। इसके अलावा हसन आम आदमी पार्टी (आप) के साथ भी गठबंधन की योजना बना रहे हैं, जो राज्य चुनावों को लेकर कुछ खास सक्रिय नजर नहीं आ रही है। लोक सभा सांसद टी. आर. परिवारेन्द्र ने शरथकुमार के AISMK के साथ भी गठबंधन किया, जो कमल हासन के नेतृत्व वाले तीसरे मोर्चे गठबंधन का हिस्सा होगा। उन्होंने पहले ही घोषणा कर दी थी कि अगर उनकी पार्टी तमिलनाडु में सत्ता में आती है, तो शराब की बिक्री का आधे से निजीकरण हो जाएगा। DMK के नेतृत्व वाला मोर्चा, जिसमें एक तरफ DMK, कांग्रेस, CPM और अन्य वामपंथी ताकतें शामिल हैं, और AIADMK के नेतृत्व वाले मोर्चे में AIADMK, BJP और अन्य दल शामिल हैं। अब यह देखना होगा कि कमल हसन और उनके एमएनएम के नेतृत्व वाले तीसरे मोर्चे के गठबंधन का उदय प्रमुख गठबंधनों के वोट शेयर में कैसे कटौती करता है।

chat bot
आपका साथी