तमिलनाडु : राहुल गांधी पर आचार संहिता उल्लंघन का आरोप, BJP ने EC से कार्रवाई का किया अनुरोध

तमिलनाडु में छह अप्रैल से चुनाव होने हैं वहीं वोटों की गिनती दो मई को की जाएगी। तमिलनाडु में विधानसभा की 234 सीटे हैं। मौजूदा विधानसभा में अन्‍नाद्रमुक (AIADMK) के पास 136 विधायक हैं जबकि डीएमके के पास 89 विधायक हैं।

By Neel RajputEdited By: Publish:Thu, 04 Mar 2021 05:43 PM (IST) Updated:Thu, 04 Mar 2021 05:43 PM (IST)
तमिलनाडु : राहुल गांधी पर आचार संहिता उल्लंघन का आरोप, BJP ने EC से कार्रवाई का किया अनुरोध
तमिलनाडु में छह अप्रैल से शुरू हो रहे हैं चुनाव

चेन्नई, एएनआइ। तमिलनाडु भाजपा के अध्यक्ष एल मुरुगन ने चुनाव आयोग से राज्य में राहुल गांधी को चुनाव प्रचार से रोकने का आग्रह किया है। इस सिलसिले में उन्होंने आयोग को पत्र लिखकर राहुल गांधी पर आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप लगाया है। एल मुरुगन ने आयोग से अनुरोध किया है कि कांग्रेस नेता के खिलाफ 124A आइपीसी के तहत एफआइआर दर्ज करने के निर्देश दिए जाएं।

Tamil Nadu BJP President L Murugan writes to EC requesting to restrain Rahul Gandhi from campaigning in the State for violating the Model Code of Conduct and to issue a direction to register FIR against Gandhi under 124A IPC— ANI (@ANI) March 4, 2021

गौरतलब है कि तमिलनाडु में छह अप्रैल से चुनाव होने हैं वहीं वोटों की गिनती दो मई को की जाएगी। तमिलनाडु में विधानसभा की 234 सीटे हैं। मौजूदा विधानसभा में अन्‍नाद्रमुक (AIADMK) के पास 136 विधायक हैं जबकि डीएमके के पास 89 विधायक हैं। कांग्रेस के पास सात वहीं, इंडियन मुस्लिम लीग के पास पांच सीटें हैं। राज्‍य विधानसभा का मौजूदा कार्यकाल 24 मई 2021 को खत्‍म होने जा रहा है।

chat bot
आपका साथी