Assembly Polls: तमिलनाडु में सीट बंटवारे पर भाजपा और अन्नाद्रमुक के बीच वार्ता शुरू, भाजपा ने 60 सीटों पर ठोका दावा

भाजपा ने 234 सदस्यीय विधानसभा की 60 सीटों पर ठोका दावा।

तमिलनाडु में सत्तारूढ़ अन्नाद्रमुक और भाजपा ने छह अप्रैल को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए सीट बंटवारे पर वार्ता शुरू कर दी है। दोनों के बीच जल्द ही इस मुद्दे पर सहमति बनने की उम्मीद है। भाजपा ने 234 सदस्यीय विधानसभा की 60 सीटों पर ठोका दावा।

Bhupendra SinghSat, 27 Feb 2021 08:00 PM (IST)

नई दिल्ली, एजेंसियां। तमिलनाडु में सत्तारूढ़ अन्नाद्रमुक और भाजपा ने छह अप्रैल को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए सीट बंटवारे पर वार्ता शुरू कर दी है। दोनों के बीच जल्द ही इस मुद्दे पर सहमति बनने की उम्मीद है। भाजपा के वरिष्ठ नेता एम चक्रवर्ती ने कहा कि जल्द ही दोनों पार्टियां सीट समझौते की घोषणा करेंगी।

केंद्रीय मंत्री किशन रेड्डी के नेतृत्व में भाजपा का प्रतिनिधिमंडल सीएम और डिप्टी सीएम से मिला

केंद्रीय मंत्री जी. किशन रेड्डी के नेतृत्व में भाजपा के प्रतिनिधिमंडल ने शनिवार को यहां मुख्यमंत्री और अन्नाद्रमुक के सह-समन्वयक के. पलानीस्वामी और उप मुख्यमंत्री और अन्नाद्रमुक के समन्वयक ओ. पनीरसेल्वम से मुलाकात की। भाजपा प्रतिनिधिमंडल में जनरल वीके सिंह, पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव एवं तमिलनाडु राज्य के पार्टी प्रभारी सीटी रवि, पार्टी प्रदेश अध्यक्ष एल मुरुगन शामिल थे।

भाजपा ने 234 सदस्यीय विधानसभा की 60 सीटों पर ठोका दावा, जल्द बात बनने की जताई उम्मीद

भाजपा के राज्य में संगठन महासचिव केशव विनायगन भी इस बातचीत के दौरान मौजूद रहे। भाजपा के वरिष्ठ नेता के मुताबिक बातचीत सौहार्दपूर्ण माहौल में हुई और जल्द सहमति बन जाएगी। भाजपा के वरिष्ठ नेता एम चक्रवर्ती ने कहा, 'हमारी उम्मीद 60 सीटों को लेकर है जिनकी पहचान जीतने वाली सीटों के तौर पर की गई है। उनकी (अन्नाद्रमुक की) अपनी योजना होगी। जल्द ही दोनों पार्टियां सीट समझौते की घोषणा करेंगी।'

कमल हासन से मिले शरत कुमार

ऑल इंडिया समातुवा मक्कल काची (एआइएसएमके) के संस्थापक एवं करीब एक दशक से अन्नाद्रमुक के सहयोगी रहे आर. शरत कुमार ने शनिवार को यहां कमल हासन से मुलाकात की। माना जा रहा है कि शरत कुमार ने कमल हासन से उनकी पार्टी मक्कल निधी मैय्यम के साथ गठबंधन को लेकर चर्चा की होगी।

चुनाव के लिए 100 करोड़ रुपये से अधिक की जरूरत : पनीरसेल्वम

तमिलनाडु के उप मुख्यमंत्री ओ पनीरसेल्वम ने शनिवार को कहा कि छह अप्रैल को राज्य विधानसभा चुनाव कराने के लिए 102.93 करोड़ रुपये की जरूरत है। विधानसभा में वित्तवर्ष 2020-2021 के लिए अंतिम अनुपूरक आकलन पेश करते हुए उन्होंने कहा, 'मैं रेखांकित करना चाहता हूं कि विधानसभा चुनाव कराने के लिए 102.93 करोड़ रुपये की जरूरत है जिसका अनुपूरक आकलन के रूप में प्रावधान किया गया है।'

पनीरसेल्वम ने कहा- पेट्रोलियम पदार्थों पर टैक्स कम करे केंद्र 

पनीरसेल्वम ने कहा कि पेट्रोलियम पदार्थों पर केंद्र सरकार को अपने टैक्स में कटौती करनी चाहिए, क्योंकि राज्य सरकार के पास कर के श्रोत बहुत कम हैं। उन्होंने विपक्षी पार्टी द्रमुक के इस आरोपों को भी खारिज किया कि पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों के लिए राज्य सरकार जिम्मेदार है।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.