पुलवामा हमले के बाद कश्मीरी नागरिकों के साथ हिंसा का मामला पहुंचा सुप्रीम कोर्ट

पुलवामा हमले के बाद कश्मीरी छात्रों के साथ हिंसा का मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया है।

By Vikas JangraEdited By: Publish:Thu, 21 Feb 2019 11:16 AM (IST) Updated:Thu, 21 Feb 2019 11:16 AM (IST)
पुलवामा हमले के बाद कश्मीरी नागरिकों के साथ हिंसा का मामला पहुंचा सुप्रीम कोर्ट
पुलवामा हमले के बाद कश्मीरी नागरिकों के साथ हिंसा का मामला पहुंचा सुप्रीम कोर्ट

नई दिल्ली, प्रेट्र/आइएएनएस। कश्मीरी छात्रों की सुरक्षा संबंधी एक जनहित याचिका पर सुप्रीम कोर्ट शुक्रवार को सुनवाई करेगा। इसमें कहा गया है कि पुलवामा में आतंकी हमले के बाद देश भर में कश्मीरी छात्रों को कथित रूप से निशाना बनाया जा रहा है। सुप्रीम कोर्ट से छात्रों की सुरक्षा व्यवस्था के लिए केंद्र व राज्य सरकारों की संबंधित एजेंसियों को निर्देश देने की मांग की गई है।

चीफ जस्टिस रंजन गोगोई, जस्टिस एलएन राव और जस्टिस संजीव खन्ना की पीठ ने गुरुवार को वरिष्ठ अधिवक्ता कोलिन गोंसाल्विस के अनुरोध पर संज्ञान लिया। उन्होंने कि छात्रों की सुरक्षा से जुड़े होने के कारण याचिका पर तत्काल सुनवाई होनी चाहिए।

याचिका में पुलवामा हमले के बाद देश भर में कश्मीरी छात्रों पर कथित हमलों से संबंधित मीडिया रिपोर्ट की कतरनें भी संलग्न की गई हैं। इसमें हेल्पलाइन नंबर की स्थापना तथा कर्मचारियों की ड्यूटी लगाने की भी मांग की गई है।

बता दें कि पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद कई जगहों से कश्मीरी छात्रों पर हमले और उनके साथ हिंसा की ख़बरें आईं। पुलवामा में सीआरपीएफ़ काफ़िले पर हमले के बाद देश में कुछ जगहों पर कश्मीरी लोगों को निशाना बनाया गया है। ख़ास तौर से उत्तराखंड और हरियाणा में इन छात्रों पर हमले की ख़बरें आई हैं। ऐसे समय में कई लोग इनकी मदद के लिए आगे आए हैं। चंडीगढ़ में कश्मीरी छात्रों को ऐसे ही एक मकान में शरण दी गई है और कुछ गुरुद्वारों ने भी मदद का हाथ बढ़ाया है।

chat bot
आपका साथी