सुखबीर बादल ने की भाजपा के खिलाफ मोर्चा बनाने की अपील, कहा- किसान मुद्दे पर नहीं कर सकते समझौता

शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने रविवार को कहा कि भाजपा के साथ उनकी पार्टी की कहानी खत्म हो चुकी है। उन्होंने 2024 के लोकसभा चुनाव में भाजपा से मुकाबले के लिए क्षेत्रीय दलों को साथ आकर राष्ट्रीय मोर्चा बनाने की अपील भी की।

By Bhupendra SinghEdited By: Publish:Sun, 25 Jul 2021 10:56 PM (IST) Updated:Sun, 25 Jul 2021 10:56 PM (IST)
सुखबीर बादल ने की भाजपा के खिलाफ मोर्चा बनाने की अपील, कहा- किसान मुद्दे पर नहीं कर सकते समझौता
2024 के लोकसभा चुनाव में भाजपा से मुकाबले के लिए क्षेत्रीय दलों के साथ बनाउंगा राष्ट्रीय मोर्चा

नई दिल्ली, प्रेट्र। शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने रविवार को कहा कि भाजपा के साथ उनकी पार्टी की कहानी खत्म हो चुकी है। इसके साथ ही उन्होंने 2024 के लोकसभा चुनाव में भाजपा से मुकाबले के लिए क्षेत्रीय दलों को साथ आकर राष्ट्रीय मोर्चा बनाने की अपील भी की।

किसान मुद्दे पर नहीं कर सकते समझौता, भाजपा से दशकों पुराना गठबंधन तोड़ दिया: सुखबीर

सुखबीर ने कहा कि किसानों के मुद्दे अकाली दल की विचारधारा के मूल में हैं। उनकी पार्टी इन पर कभी समझौता नहीं कर सकती। लिहाजा, उसने तीन कृषि कानूनों को लेकर भाजपा के साथ अपना दशकों पुराना गठबंधन तोड़ दिया और केंद्र सरकार से बाहर हो गई।

सुखबीर ने कहा- अकाली दल किसानों की पार्टी, पंजाब में कृषि कानून नहीं होंगे लागू

उन्होंने कहा कि अकाली दल किसानों की पार्टी है। उनके मुद्दे हमारी विचारधारा के मूल हैं। चाहे कुछ भी हो जाए और हमें जो भी कीमत चुकानी पड़े, हम इन कानूनों को पंजाब में लागू नहीं होने देंगे। किसान केंद्र के तीन नए कृषि कानूनों का विरोध कर रहे हैं।

हरसिमरत कौर ने कृषि विधेयकों के विरोध में केंद्रीय मंत्री पद छोड़ दिया था

पिछले साल सितंबर में सुखबीर की पत्नी हरसिमरत कौर ने विधेयकों के विरोध में केंद्रीय मंत्री का पद छोड़ दिया था। मायावती की बहुजन समाज पार्टी के साथ अपनी पार्टी के गठबंधन को लेकर सुखबीर ने कहा कि यह स्थायी है।

chat bot
आपका साथी