मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमण की स्थिति नियंत्रण में, नए प्रकरणों में तेजी से आ रही है कमी : शिवराज

मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमण की स्थिति नियंत्रण में, नए प्रकरणों में तेजी से आ रही है कमी : शिवराज

मुख्यमंत्री ने मध्य प्रदेश को ऑक्सीजन और रेमडेसिविर इंजेक्शन की पर्याा आपूर्ति के लिए केंद्र सरकार के सहयोग के लिए प्रधानमंत्री का आभार माना। उन्होंने बताया कि पंचायत स्तर तक संकट प्रबंधन समूह का गठन किया गया है।

Nitin AroraMon, 17 May 2021 07:00 PM (IST)

भोपाल, जेएनएन। मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमण की स्थिति अब नियंत्रण में है। नए प्रकरणों की संख्या तेजी के साथ घट रही है। सोमवार को पांच हजार 921 नए पॉजिटिव प्रकरण आए और स्वस्थ होकर घर जाने वाले मरीजों की संख्या 11 हजार 513 रही है। प्रदेश में स्वस्थ होने की दर 87 फीसद है और संक्रमण दर (पॉजिटिविटी रेट) नौ प्रतिशत है। संक्रमण की कड़ी को तोड़ने के लिए किल कोरोना अभियान चल रहा है। यह जानकारी मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से फोन पर चर्चा में दी।

मुख्यमंत्री ने मध्य प्रदेश को ऑक्सीजन और रेमडेसिविर इंजेक्शन की पर्याा आपूर्ति के लिए केंद्र सरकार के सहयोग के लिए प्रधानमंत्री का आभार माना। उन्होंने बताया कि पंचायत स्तर तक संकट प्रबंधन समूह का गठन किया गया है। कोरोना कफ्र्यू का सफल क्रियान्वयन जन सहयोग से हो रहा है। पोस्ट कोविड केयर सेंटर भी खोले जा रहे हैं।

ब्लैक फंगस बीमारी के इलाज के लिए मध्य प्रदेश के पांच मेडिकल कॉलेज (भोपाल, इंदौर, जबलपुर, ग्वालियर और रीवा) में विशेष वार्ड बनाए गए हैं। प्रदेश में ब्लैक फंगस के निशुल्क उपचार की व्यवस्था की गई है। प्रधानमंत्री ने आश्वासन दिया कि ब्लैक फंगस और कोरोना बीमारी को रोकने में मध्य प्रदेश को केंद्र हरसंभव सहायता करेगा।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.