राज्यपाल से मिलकर स्टालिन ने पेश किया सरकार बनाने का दावा, सात मई को सुबह नौ बजे लेंगे सीएम पद की शपथ

तमिलनाडु विधानसभा चुनाव जीत चुके डीएमके अध्यक्ष एमके स्टालिन ने बुधवार को राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित से मुलाकात कर सरकार बनाने का दावा पेश किया। राज्यपाल ने स्टालिन को राजभवन में शपथ ग्रहण समारोह आयोजित करने के लिए आमंत्रित किया है।

By Bhupendra SinghEdited By: Publish:Wed, 05 May 2021 09:37 PM (IST) Updated:Wed, 05 May 2021 09:37 PM (IST)
राज्यपाल से मिलकर स्टालिन ने पेश किया सरकार बनाने का दावा, सात मई को सुबह नौ बजे लेंगे सीएम पद की शपथ
राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित ने डीएमके अध्यक्ष एमके स्टालिन को सरकार बनाने के लिए आमंत्रित किया है।

चेन्नई, प्रेट्र। तमिलनाडु विधानसभा चुनाव जीत चुके डीएमके अध्यक्ष एमके स्टालिन ने बुधवार को राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित से मुलाकात कर सरकार बनाने का दावा पेश किया। इससे एक दिन पहले ही उन्हें सर्वसम्मति से विधायक दल का नेता चुना जा चुका है।

स्टालिन ने राज्यपाल से सरकार बनाने का दावा पेश किया

डीएमके ने इस बाबत एक विज्ञप्ति जारी कर कहा है कि पार्टी के वरिष्ठ नेताओं और महासचिव दुराईमुरुगन के साथ स्टालिन ने पुरोहित से मुलाकात की। उन्हें डीएमके के विधायक दल का नेता चुने जाने के संबंध में एक पत्र देकर सरकार बनाने का दावा पेश किया गया। डीएमके के कोषाध्यक्ष टीआर बालू, प्रधान सचिव केएन नेहरू और संगठन सचिव आरएस भारती भी स्टालिन के साथ मौजूद थे।

स्टालिन सात मई को सुबह नौ बजे राजभवन में साधारण कार्यक्रम में मुख्यमंत्री पद की लेंगे शपथ

स्टालिन सात मई को मुख्यमंत्री का पदभार संभालेंगे। उन्हें राजभवन में साधारण कार्यक्रम में मुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाई जाएगी। द्रविड़ मुनेत्र कड़गम प्रमुख एमके स्टालिन 7 मई को सुबह नौ बजे तमिलनाडु के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। तमिलनाडु के राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित ने डीएमके अध्यक्ष एमके स्टालिन को राजभवन में शपथ ग्रहण समारोह आयोजित करने के लिए आमंत्रित किया है।

स्टालिन ने पुरोहित को 133 नवनिर्वाचित विधायकों का हस्ताक्षरित समर्थन पत्र सौंपा

स्टालिन ने पुरोहित को 133 नवनिर्वाचित विधायकों और उनके मंत्रिपरिषद की सूची में हस्ताक्षरित समर्थन पत्र भी दिया। डीएमके के नेतृत्व वाले गठबंधन ने 6 अप्रैल को हुए विधानसभा चुनावों में जीत हासिल की। डीएमके ने 133 सीटें और गठबंधन दलों ने कांग्रेस (18), वीसीके (4) और दो वाम दलों ने दो-दो सीटें जीती।

chat bot
आपका साथी