मध्‍य प्रदेश में मंत्रिमंडल विस्तार की अटकलें तेज, सीएम शिवराज और सिंधिया एक साथ दिल्ली रवाना

भाजपा नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने सोमवार को भोपाल पहुंचकर मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान से मुलाकात की।

भाजपा नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने सोमवार को भोपाल पहुंचकर मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान से मुलाकात की। इस घटनाक्रम के बाद सूबे में मंत्रिमंडल विस्तार की अटकलें तेज हो गई हैं। शिवराज (Shivraj Singh Chouhan) बुधवार को प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात करेंगे।

Publish Date:Mon, 30 Nov 2020 11:38 PM (IST) Author: Krishna Bihari Singh

भोपाल, जेएनएन। भाजपा नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने सोमवार को भोपाल पहुंचकर मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान से मुलाकात की। इसके बाद दोनों नेता निजी कार्यक्रमों के लिए ओरछा और फिर दतिया पहुंचे। बाद में एक साथ दिल्ली रवाना हो गए। सूत्रों की मानें तो दोनों नेताओं के बीच मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर चर्चा हुई। साथ ही निगम मंडलों में नियुक्ति को लेकर भी बातचीत हुई। इस घटनाक्रम के बाद सूबे में मंत्रिमंडल विस्तार की अटकलें तेज हो गई हैं।

बताया जाता है कि यह मुलाकात करीब 10 दिन पहले होनी थी लेकिन शिवराज के ससुर के निधन की वजह से टल गई थी। दोनों नेताओं की मुलाकात के कई राजनीतिक मायने निकाले जा रहे हैं। मंत्रिमंडल में स्थान रिक्त होने के चलते माना जा रहा था कि सभी नेता समर्थकों को इसमें शामिल करने की जद्दोजहद कर रहे हैं। सूत्रों का कहना है कि सिंधिया ने अपने समर्थक पूर्व मंत्रियों को मंत्रिमंडल में स्थान देने तो अन्य समर्थकों को निगम-मंडलों में नियुक्ति को लेकर अपना मत रखा।

दोनों नेताओं के एक साथ दिल्ली जाने को लेकर राजनीतिक गलियारों में मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर सुगबुगाहट है। सिंधिया, विधायक कृष्णा गौर, भाजपा नेता गिरीश शर्मा और भोपाल जिला भाजपा अध्यक्ष सुमित पचौरी के निवास पर भी गए। भोपाल पहुंचने पर मीडिया से बातचीत में सिंधिया ने कहा कि वे मुख्यमंत्री के साथ विकास के अहम मसलों पर मंथन करेंगे। पूर्व मंत्री एवं कांग्रेस नेता गोविंद सिंह के मामले में जिला कांग्रेस अध्यक्ष द्वारा सुरक्षा मांगने पर सिंधिया ने कहा कि यह असलियत है जो अब बाहर आ रही है।

मालूम हो गोविंद सिंह को लेकर भिंड जिला कांग्रेस अध्यक्ष श्रीराम बघेल ने उपचुनाव में भितरघात का आरोप लगाते हुए कार्रवाई की मांग की थी। उन्‍होंने गोविंद सिंह से जान का खतरा बताते हुए सुरक्षा की मांग की थी। शिवराज बुधवार को सुबह साढ़े 10 बजे प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात करेंगे। इस मुलाकात में शिवराज सूबे की विकास योजनाओं की प्रगति पर चर्चा करेंगे। इसके बाद वह भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा, गृहमंत्री अमित शाह, केंद्रीय मंत्री नरेंद्रसिंह तोमर आदि से भी मिलेंगे। 

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.