सिद्धू के पाक सेना प्रमुख को गले लगाने से सैनिकों का मनोबल गिरा: निर्मला सीतारमण

क्रिकेट खिलाड़ी से राजनीति में आए सिद्धू पाकिस्तान के सेना प्रमुख कमर जावेद बाजवा को गले लगाने के बाद से विवादों में हैं।

By Ravindra Pratap SingEdited By: Publish:Tue, 18 Sep 2018 09:46 PM (IST) Updated:Tue, 18 Sep 2018 09:46 PM (IST)
सिद्धू के पाक सेना प्रमुख को गले लगाने से सैनिकों का मनोबल गिरा: निर्मला सीतारमण
सिद्धू के पाक सेना प्रमुख को गले लगाने से सैनिकों का मनोबल गिरा: निर्मला सीतारमण

नई दिल्ली, प्रेट्र। रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने मंगलवार को कहा कि नवजोत सिद्धू द्वारा पाकिस्तान के सेना प्रमुख को गले लगाना भारत में सैनिकों का मनोबल गिराने वाला कदम था। पिछले महीने इस्लामाबाद में इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह में हिस्सा लेने के दौरान सिद्धू ने पाक सेना प्रमुख को गले लगाया था। रक्षा मंत्री ने कहा कि सिद्धू को ऐसा करने से बचना चाहिए था। रक्षा मंत्री भारतीय महिला प्रेस का‌र्प्स (आइडब्ल्यूपीसी) में सवालों का जवाब दे रही थीं।

क्रिकेट खिलाड़ी से राजनीति में आए सिद्धू पाकिस्तान के सेना प्रमुख कमर जावेद बाजवा को गले लगाने के बाद से विवादों में हैं। सिद्धू पंजाब सरकार में मंत्री भी हैं। उन्होंने दावा किया है कि बाजवा ने उन्हें बताया था कि पाकिस्तान सरकार भारतीय पंजाब के सिख तीर्थयात्रियों के लिए करतारपुर गलियारा खोलने पर विचार कर रही है। इस मुद्दे को लेकर सिद्धू ने एक दिन पहले सोमवार को विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से मुलाकात भी की है।

सीतारमण ने कहा, 'सिद्धू के ढेर सारे प्रशंसक हैं। इस तरह का कोई व्यक्ति वहां जाए और सेना प्रमुख को गले लगाए। एक ऐसी सेना जिसके बारे में भारत की स्पष्ट मान्यता है। इसका निश्चित रूप से भारतीय सैनिकों पर एक प्रभाव पड़ा है। लोगों की प्रतिक्रिया भी उसी तरह की है। यह मनोबल गिराने वाला है। मेरा मानना है कि सिद्धू को इससे बचना चाहिए था।'

पाकिस्तानी एजेंट की तरह बात कर रहे सिद्धू : भाजपा
भाजपा ने कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू पर पाकिस्तान के एजेंट की तरह बोलने का आरोप लगाया। भाजपा ने कहा कि सिद्धू पाकिस्तान के सेना प्रमुख को गले लगाने को न्यायसंगत ठहराने का प्रयास कर रहे हैं और दावा कर रहे हैं कि सिख तीर्थयात्रियों को पाकिस्तान अपने यहां गुरुद्वारा तक जाने की अनुमति देना चाहता है।

chat bot
आपका साथी