प्रधानमंत्री मोदी से मिलेंगे शिवराज सिंह चौहान, कल दिल्ली में होगी मुलाकात

विभिन्न विकास के परियोजनाओं व केंद्रीय परियोजनाओं पर चर्चा के लिए कल शाम चार बजे मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगे। इस दौरान उन केंद्रीय योजनाओं पर भी चर्चा होगी जो मध्यप्रदेश में लागू किए जा रहे हैं।

Monika MinalWed, 29 Sep 2021 11:20 PM (IST)
प्रधानमंत्री मोदी से मिलेंगे शिवराज सिंह चौहान, कल दिल्ली में होगी मुलाकात

नई दिल्ली, एएनआइ। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ( Madhya Pradesh Chief Minister Shivraj Singh Chouhan) गुरुवार को दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) से मुलाकात करेंगे। इस दौरान विभिन्न विकास के परियोजनाओं व केंद्रीय योजनाओं पर चर्चा होगी  जो राज्य में लागू किए जा रहे हैं। सूत्रों की ओर से मिली जानकारी के अनुसार यह मुलाकात कल शाम चार बजे होगी। 

शिवराज प्रधानमंत्री मोदी को अनुसूचित जनजाति के लिए देवारण्य योजना (Devaranya Yojana) के बारे में जानकारी देंगे। कैम्पा निधि और डीएमएफ फंड के विकास कार्यों में बेहतर उपयोग पर भी दोनों के बीच चर्चा की उम्मीद है। इसके अलावा मुख्यमंत्री डिजिटल हेल्थ कार्ड के बारे में भी मोदी से विचार-विमर्श करेंगे। फसलों के उपार्जन, विविधीकरण और कृषि में नवाचार को लेकर भी प्रधानमंत्री से बातचीत होगी।

शिवराज नीमच-रतलाम रेलवे लाइन के दोहरीकरण के प्रस्ताव को मंजूरी देने के लिए प्रधानमंत्री को धन्यवाद देंगे। राज्य में लोकसभा की एक और विधानसभा की तीन सीटों के लिए उपचुनाव होना है। एक दिन पहले ही निर्वाचन आयोग ने इसके लिए कार्यक्रम घोषित किया है। पीएम के साथ बैठक के दौरान मुख्यमंत्री की उपचुनाव के लिए पार्टी की रणनीति पर भी चर्चा हो सकती है।

इसके अलावा मुख्यमंत्री डिजिटल हेल्थ कार्ड के बारे में भी मोदी से विचार-विमर्श करेंगे। फसलों के उपार्जन, विविधीकरण और कृषि में नवाचार को लेकर भी प्रधानमंत्री से बातचीत होगी। शिवराज नीमच-रतलाम रेलवे लाइन के दोहरीकरण के प्रस्ताव को मंजूरी देने के लिए प्रधानमंत्री को धन्यवाद देंगे। राज्य में लोकसभा की एक और विधानसभा की तीन सीटों के लिए उपचुनाव होना है। एक दिन पहले ही निर्वाचन आयोग ने इसके लिए कार्यक्रम घोषित किया है। पीएम के साथ बैठक के दौरान मुख्यमंत्री की उपचुनाव के लिए पार्टी की रणनीति पर भी चर्चा हो सकती है।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.