शिवराज चौहान बोले, मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमण पूरी तरह से नियंत्रण में, कई जगहों पर लोग बरत रहे लापरवाही

मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि कोविड संक्रमण मध्य प्रदेश में पूरी तरह से नियंत्रण में है। पॉजिटिविटी दर घटकर 0.1 फीसद रह गई। कल प्रदेश में 73000 से अधिक टेस्ट किए गए और कोविड मामले सिर्फ 145 आए।

Arun Kumar SinghThu, 17 Jun 2021 05:28 PM (IST)
मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा

भोपाल, एजेंसी। मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि कोविड संक्रमण मध्य प्रदेश में पूरी तरह से नियंत्रण में है। पॉजिटिविटी दर घटकर 0.1 फीसद रह गई। कल प्रदेश में 73,000 से अधिक टेस्ट किए गए और कोविड मामले सिर्फ़ 145 आए। रिकवरी दर बढ़कर 98.52 फीसद हो गई है। 20 ज़िलों में कोई नया मामला नहीं आ रहा है। मध्य प्रदेश में कई जगहों पर लोग अब लापरवाही कर रहे हैं। अनलॉक हो गया है तो भीड़ उमड़ने लगी है। कई लोग मास्क हटाने लग गए हैं और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं कर रहे हैं। हमें सावधान रहना होगा। क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप जारी रहेंगे।

भोपाल में मिला डेल्टा प्लस वैरिएंट, दूसरी लहर में आतंक मचाने वाले डेल्टा वायरस का नया रूप

कोरोना की दूसरी लहर अभी धीमी पड़ी ही है कि मध्य प्रदेश में कोरोना के नए वैरिएंट की दस्तक ने नींद उड़ा दी है। भोपाल में कोरोना का नया वैरिएंट डेल्टा प्लस मिला है। बुधवार को इस वैरिएंट की एक महिला में पुष्टि होने के बाद स्वास्थ्य विभाग में हलचल मच गई। हालांकि संक्रमित महिला अब पूरी तरह स्वस्थ हो गई है। उसके बेटे को भी कोरोना हुआ था। इस वैरिएंट के पूरी दुनिया में 150 से भी कम मामले सामने आए हैं। देश में छह मामले सामने आ चुके हैं। इस पर दवाओं का असर नहीं होने की बात कही जा रही है।यह दूसरी लहर में आंतक मचाने वाले डेल्टा वैरिएंट (बी.1.617.2) का ही बदला स्वरूप है। विशेषज्ञों का कहना है इस पर मोनोक्लोनल एंटीबाडी काकटेल का भी असर नहीं होगा। दो दवा कंपनियों ने हाल ही में यह काकटेल इंजेक्शन बनाया था। उम्मीद की जा रही थी कि कोरोना के इलाज में यह बेहद कारगर होगा।

आज से इंदौर में रात आठ बजे तक खुली रहेंगी दुकानें

राज्य शासन के आदेश के बाद अब इंदौर शहर में भी गुरुवार से दुकानें सुबह नौ बजे से रात आठ बजे तक खुलें रह सकेंगी। मंगलवार को आए आदेश के बाद कलेक्टर मनीष सिंह ने पूर्व में जारी आदेश में संशोधन करते हुए नए आदेश जारी किए हैं।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.