VIDEO: जानिए, बांग्लादेश की प्रधानमंत्री को भी क्यों करनी पड़ी अपनी रसोई में प्याज से तौबा

बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना नई दिल्ली में बांग्लादेश व्यापार मंच के कार्यक्रम को संबोधित कर रही थीं इसी दौरान उन्होंने ये बात कही।

By Shashank PandeyEdited By: Publish:Fri, 04 Oct 2019 12:53 PM (IST) Updated:Fri, 04 Oct 2019 04:00 PM (IST)
VIDEO: जानिए, बांग्लादेश की प्रधानमंत्री को भी क्यों करनी पड़ी अपनी रसोई में प्याज से तौबा
VIDEO: जानिए, बांग्लादेश की प्रधानमंत्री को भी क्यों करनी पड़ी अपनी रसोई में प्याज से तौबा

नई दिल्ली, एएनआइ। बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना इनदिनों भारत की यात्रा पर हैं। अपनी भारत यात्रा पर आज उन्होंने दिल्ली में बांग्लादेश व्यापार मंच को संबोधित किया। इस दौरान शेख हसीना ने कहा कि हम(भारत और बांग्लादेश) इस बात को लेकर आश्वस्त हैं कि आने वाले सालों में हम अपने संबंधों को नई ऊंचाइयों तक ले जाएंगे। मैं बातचीत के लिए इस अवसर को बनाने के लिए भारत सरकार की ओर से आपका धन्यवाद करती हूं।'

बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने शुक्रवार को भारत सरकार द्वारा पिछले महीने प्याज के निर्यात पर प्रतिबंध लगाने के मुद्दे पर कहा कि उनके देश को थोड़ा असुविधा हुई और अब उन्होंने खाना बनाने वाले अपने रसोइए से कह दिया है कि वो खाने में प्याज ना डाले।

भारत की ओर से प्याज के निर्यात पर बैन पर बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना ने कहा कि प्याज़ में हमारे लिए थोड़ी दिक्कत हो गई। मुझे मालूम नहीं आपने क्यों प्याज को बंद किया। शेख हसीना ने हल्के अंदाज में कहा कि मैंने अपने रसोईए (कुक) को बोल दिया अब से खाने में प्याज डालना बंद कर दो। मैं आपसे कहना चाहूंगी कि अगर आगे से आप ऐसा कोई फैसला लें तो हमें थोड़ा पहले से बता दें।

#WATCH Bangladesh Prime Minister Sheikh Hasina in Delhi: Pyaaz mein thoda dikkat ho gya hamare liye. Mujhe maloom nahi kyun aapne pyaaz bandh kar diya? Maine cook ko bol diya ab se khana mein pyaaz bandh kardo. (Indian Govt had banned export of Onions on September 29) pic.twitter.com/NYt4ds9Jt2

— ANI (@ANI) October 4, 2019

बता दें, बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना अपने दिवसीय दौरे पर गुरुवार को भारत पहुंची थी। उनका यह दौरा भारत-बांग्लादेश संबंधों को और अधिक मजबूत करने के लिहाज से बेहद महत्वपूर्ण है। चार दिनों तक वह भारत में आयोजित कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगी। दौरे के पहले दिन यानी गुरुवार को उन्होंने नई दिल्ली में विश्व आर्थिक मंच (WEF) द्वारा आयोजित भारत आर्थिक शिखर सम्मेलन में मुख्य अतिथि के रूप में भाग लिया।

chat bot
आपका साथी