शशि थरूर ने कांग्रेस में तत्काल नेतृत्व बदलने की मांग की, राहुल गांधी को अध्यक्ष बनाए जाने की पैरवी की

एर्नाकुलम में मीडिया से बातचीत में थरूर ने कहा कि सोनिया गांधी के खिलाफ किसी ने एक शब्द नहीं बोला है लेकिन वह खुद पद छोड़ने की इच्छा जता चुकी हैं इसलिए नए नेतृत्व को तुरंत कार्यभार संभालना चाहिए।

Dhyanendra Singh ChauhanSat, 18 Sep 2021 03:32 PM (IST)
कांग्रेस नेता शशि थरूर की फाइल फोटो

तिरुअनंतपुरम, आइएएनएस। पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के इस्तीफे के झटके से अभी कांग्रेस उबरी भी नहीं है कि उसके वरिष्ठ नेता शशि थरूर ने पार्टी में तुरंत नेतृत्व परिवर्तन की मांग कर दी है। तिरुअनंतपुरम से तीसरी बार सांसद चुने गए थरूर ने कहा कि कांग्रेस को तत्काल नया अध्यक्ष मिलना चाहिए।

एर्नाकुलम में मीडिया से बातचीत में थरूर ने कहा कि सोनिया गांधी के खिलाफ किसी ने एक शब्द नहीं बोला है, लेकिन वह खुद पद छोड़ने की इच्छा जता चुकी हैं, इसलिए नए नेतृत्व को तुरंत कार्यभार संभालना चाहिए।

उन्होंने आगे कहा कि अगर राहुल गांधी अध्यक्ष बनना चाहते हैं तो यह भी तुरंत होना चाहिए। उन्होंने यह उम्मीद भी जताई की राहुल गांधी के तहत एक नया नेतृत्व उभरेगा। थरूर ने कहा कि अगर कांग्रेस वापसी करना चाहती है और चुनाव के लिए तैयार होना चाहती है तो सबकुछ जल्द व्यवस्थित करना होगा।

कांग्रेस के कई इकाइयों की तरफ से राहुल गांधी को ही दोबारा अध्यक्ष बनाने की मांग की जा रही है। थरूर कांग्रेस के उन 23 नेताओं में शामिल थे, जिन्होंने पिछले साल पार्टी में आमूलचूल बदलाव लाने के लिए सोनिया गांधी को पत्र लिखा था।

पंजाब में कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सीएम पद से दिया इस्तीफा

वहीं, दूसरी ओर पंजाब की सियासत में बड़ा उलटफेर हो गया। पंजाब कांग्रेस की खींचतान के बीच कांग्रेस हाईकमान ने मुख्‍यमंत्री कैप्‍टन अमरिंदर सिंह से इस्तीफा ले लिया है। कैप्‍टन अमरिंदर सिंह ने कांग्रेस विधायक दल की बैठक से पहले सीएम पद से इस्‍तीफा दे दिया। इस दौरान उनकी पूरी कैबिनेट ने भी मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.