पेगासस मुद्दे और कृषि कानून को निरस्‍त करने की मांग को लेकर सात विपक्षी दलों ने राष्‍ट्रपति से मुलाकात का समय मांगा

सात विपक्षी दलों ने राष्ट्रपति राम नाथ कोविन्‍द से पेगासस मुद्दे पर उन्हें अवगत कराने के लिए समय मांगा है और कृषि कानूनों को निरस्त करने की मांग की है उनसे सरकार को संसद सत्र के दौरान दोनों मुद्दों पर चर्चा करने का निर्देश देने का आग्रह किया है।

By Arun Kumar SinghEdited By: Publish:Tue, 27 Jul 2021 04:47 PM (IST) Updated:Tue, 27 Jul 2021 04:52 PM (IST)
पेगासस मुद्दे और कृषि कानून को निरस्‍त करने की मांग को लेकर सात विपक्षी दलों ने राष्‍ट्रपति से मुलाकात का समय मांगा
सात विपक्षी दलों ने राष्ट्रपति राम नाथ कोविन्‍द से पेगासस मुद्दे पर उन्हें अवगत कराने के लिए समय मांगा

नई दिल्‍ली, एएनआइ। सात विपक्षी दलों ने राष्ट्रपति राम नाथ कोविन्‍द से पेगासस मुद्दे पर उन्हें अवगत कराने के लिए समय मांगा है और कृषि कानूनों को निरस्त करने की मांग की है, उनसे सरकार को संसद सत्र के दौरान दोनों मुद्दों पर चर्चा करने का निर्देश देने का आग्रह किया है। कांग्रेस को छोड़कर सात विपक्षी दलों शिअद, राकांपा, बसपा, जेकेएनसी, माकपा, भाकपा, रालोद ने राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद से "भारत के संविधान और संसदीय नियमों और प्रक्रियाओं की गरिमा को बनाए रखने के लिए" हस्तक्षेप करने के लिए समय मांगा है।

The seven Opposition parties have sought time from the President to apprise him on Pegasus issue and demand for repealing of farms laws, urge him to direct the government to discuss both issues during the ongoing Parliament session— ANI (@ANI) July 27, 2021

राजद के राज्यसभा सांसद मनोज झा ने कहा कि हम चाहते हैं प्रधानमंत्री और गृहमंत्री आएं और पेगासस पर चर्चा हो क्योंकि पेगासस 4 कॉलम में पढ़ी जाने वाली खबर नहीं। किसी को नहीं पता किसने उपकरण खरीदे और किसने अधिकृत किया? ऐसे कई सवाल हैं। हम चाहते हैं सुप्रीम कोर्ट की अध्यक्षता में इसकी जांच हो।

केंद्रीय मंत्री मुख़्तार अब्बास नकवी ने कहा कि मल्लिकार्जुन खड़गे और अधीर रंजन चौधरी ने प्रधानमंत्री को पत्र लिखकर ऑल पार्टी मीटिंग की मांग रखी थी लेकिन कांग्रेस ने इसका बहिष्कार किया। सरकार सारी चर्चाओं पर बहस के लिए तैयार है लेकिन कांग्रेस पार्टी लगातार सदन को बाधित करने में लगी हुई है।

chat bot
आपका साथी