कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने फिर की विवादित टिप्पणी, भेजा गया कानूनी नोटिस

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अपनी विवादित टिप्पणियों के लिए जाने जाते हैं। अब उन्होंने सरस्वती शिशु मंदिर को लेकर विवादित टिप्पणी की है। इस पर भाजपा प्रवक्ता एवं सरस्वती शिशु मंदिर के छात्र रहे पंकज चतुर्वेदी ने दिग्विजय सिंह को कानूनी नोटिस भेजा है।

By Arun Kumar SinghEdited By: Publish:Wed, 29 Sep 2021 09:14 PM (IST) Updated:Wed, 29 Sep 2021 09:14 PM (IST)
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने फिर की विवादित टिप्पणी, भेजा गया कानूनी नोटिस
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अपनी विवादित टिप्पणियों के लिए जाने जाते हैं।

भोपाल, राज्य ब्यूरो। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अपनी विवादित टिप्पणियों के लिए जाने जाते हैं। अब उन्होंने सरस्वती शिशु मंदिर को लेकर विवादित टिप्पणी की है। इस पर भाजपा प्रवक्ता एवं सरस्वती शिशु मंदिर के छात्र रहे पंकज चतुर्वेदी ने राज्यसभा सदस्य दिग्विजय सिंह को कानूनी नोटिस भेजा है। कानूनी नोटिस में पंकज चतुर्वेदी ने कहा है कि सरस्वती शिशु मंदिर को लेकर विवादित टिप्पणी पर दिग्विजय सिंह सात दिन में माफी मांगें, अन्यथा दीवानी एवं फौजदारी मुकदमे के लिए तैयार रहें।

भाजपा प्रवक्ता पंकज ने कांग्रेस नेता के बयान पर जताई नाराजगी

पंकज ने बताया कि दिग्विजय सिंह ने भोपाल में आयोजित एक कार्यक्रम में सरस्वती शिशु मंदिर और वहां के विद्यार्थियों को लेकर अपमानजनक और विवादित टिप्पणी की। इसमें दिग्विजय सिंह ने कहा कि संस्था (सरस्वती शिशु मंदिर) आतंकवादी पैदा करती है) की है। पंकज के वकील प्रमोद कुमार सक्सेना की ओर से भेजे गए कानूनी नोटिस में कहा गया कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि दिग्विजय सिंह जैसे राजनेता इस तरह की टिप्पणी कर रहे हैं। 1952 से सरस्वती शिशु मंदिर ने देशभर में भारत माता की सेवा में तत्पर रहने वाले लाखों विद्यार्थी तैयार किए हैं।

पंकज ने कहा, सात दिन में माफी मांगें या कानूनी कार्रवाई के लिए तैयार रहें

सरस्वती शिशु मंदिर के छात्रों के प्रति कांग्रेसी मानसिकता से ग्रसित होकर दिग्विजय सिंह ने अपमानजनक शब्द कहे। उनकी टिप्पणी से इससे सरस्वती शिशु मंदिर, शिवाजी नगर भोपाल का पूर्व छात्र होने के नाते मुझे व्यक्तिगत और संस्थागत तौर पर आघात पहुंचा। पंकज चतुर्वेदी ने कहा कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह को राजनीति के नाम पर सरस्वती शिशु मंदिर जैसी पवित्र शिक्षण संस्था को अपमानित करने का कोई अधिकार नहीं है। शिशु मंदिर के सभी भैया-बहन ऐसे अवसरवादी नेताओं के अपमानजनक बयानों को किसी कीमत पर सहन नहीं करेंगे।

हमेशा हिंदू धर्म को ही क्यों निशाना बनाते हैं 

पिछले दिनों दिग्विजय सिंह ने एक एक ट्वीट को रिट्वीट करते हुए लिखा कि आनंद गिरि आधुनिक हिंदुत्व के प्रतीक हैं। मठों पर कब्जा, मंदिरों पर चढ़ोत्तरी का दुरुपयोग, मंदिरों की भूमि खरीद फरोख्त में धांधली। भगवा हिंदू धर्म की पहचान है। उसे अपमानित ना करें। इसके जवाब में एमपी के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने ट्वीट में लिखा था कि ये जो कांग्रेस के चचाजान हैं, वो हिंदू धर्म और संतों को अपमानित करने का कोई भी मौका नहीं छोड़ते। अब महंत नरेंद्र गिरि के परलोक गमन पर भी यह राजनीति कर रहे हैं। भगवा और हिंदू आतंकवाद की बात कहने वाले दिग्विजय सिंह हमेशा हिंदू धर्म को ही क्यों टारगेट करते हैं। साधु, चोर लंपट और ज्ञानी, अपनी सी गत सबन की जानी।

chat bot
आपका साथी