भ्रष्टाचार मामले में 4 साल बाद जेल से रिहा हुईं शशिकला, कोरोना के कारण अस्पताल में हैं भर्ती

तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जयललिता की करीबी सहयोगी वीके शशिकला को भ्रष्टाचार के आरोप में चार साल की सजा पूरी होने के बाद आज जेल से रिह कर दिया गया है। 20 जनवरी को कोरोना संक्रमित होने के बाद से ही वो अस्पताल में भर्ति हैं।

By Manish PandeyEdited By: Publish:Wed, 27 Jan 2021 10:00 AM (IST) Updated:Wed, 27 Jan 2021 12:11 PM (IST)
भ्रष्टाचार मामले में 4 साल बाद जेल से रिहा हुईं शशिकला, कोरोना के कारण अस्पताल में हैं भर्ती
शशिकला को 66 करोड़ रुपये के भ्रष्टाचार मामले में में चार साल की कैद की सजा सुनाई गई थी।

बेंगलुर, एजेंसी। अन्नाद्रमुक से बर्खास्त नेता वीके शशिकला भ्रष्टाचार मामले में चार साल की सजा पूरी होने पर बुधवार को जेल से रिहा हो गईं। कोरोना संक्रमित होने के कारण वह फिलहाल यहां विक्टोरिया अस्पताल में भर्ती हैं। इसलिए जेल अधिकारियों ने पीपीई किट पहनकर अस्पताल के कोरोना वार्ड में ही उनकी रिहाई की औपचारिकताएं पूरी कीं। उन्हें एक सप्ताह पूर्व अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

प्रपन्ना अग्रहारा जेल के अधीक्षक वी. शेषमूर्ति ने उनकी रिहाई की पुष्टि करते कहा, 'हां, उन्हें रिहा कर दिया गया है।' लेकिन कोरोना प्रोटोकॉल के अनुसार, उन्हें अभी तीन दिन अस्पताल में रहना होगा। अस्पताल से जारी बुलेटिन में कहा गया है कि उनमें अब कोरोना के लक्षण नहीं हैं। कम से कम तीन दिन तक यदि उन्हें ऑक्सीजन सपोर्ट की जरूरत नहीं प़़डती है तो भर्ती होने के दसवें दिन यानी 30 जनवरी को अस्पताल से छुट्टी दे दी जाएगी।

All formalities have been completed. She is set free from all legal formalities. She will remain at the hospital as per medical advice: Raja Senthoor Pandian, advocate of Sasikala https://t.co/YbhqEThgB4" rel="nofollow pic.twitter.com/2SZCUUJZU1

— ANI (@ANI) January 27, 2021

अस्पताल के बाहर बड़ी संख्या में जुटे समर्थक

तमिलनाडु की पूर्व मुख्यमंत्री जे. जयललिता की करीबी रहीं शशिकला की रिहाई के मौके पर उनके समर्थक ब़़डी संख्या में अस्पताल के बाहर जुटे थे। उनके भतीजे और निर्दलीय विधायक टीटीवी दिनाकरण ने भी रिहाई के बाद अस्पताल में उनसे मिले। शशिकला की रिहाई ऐसे समय में हुई है, जब अप्रैल-मई में तमिलनाडु में विधानसभा का चुनाव होना है। दिनाकरण ने कहा कि यह हमारे लिए खुशी का क्षण है। डॉक्टर की सलाह के बाद हम उनके तमिलनाडु लौटने के बारे में फैसला करेंगे। लोग उनका ब़़डी उत्सुकता से इंतजार कर रहे हैं। यह पूछने पर कि क्या शशिकला की रिहाई से राज्य की राजनीति पर असर पड़ेगा, दिनाकरण ने कहा- इंतजार करें, देखते हैं।

मालूम हो कि 66 करोड़ रुपये के बेहिसाबी संपत्ति मामले में शशिकला, उनकी रिश्तेदार जे. इलावरासी और दिवंगत जे. जयललिता के दत्तक पुत्र वीएन सुधाकरण फरवरी 2017 से जेल में बंद रहे। शशिकला के खिलाफ आरोप था कि उन्होंने जयललिता के साथ मिलकर आय से अधिक संपत्ति बनाने की साजिश की। विशेषष अदालत ने 27 सितंबर, 2014 को उन्हें सजा सुनाई थी, जिसे सुप्रीम कोर्ट ने भी 14 फरवरी, 2017 को बरकरार रखा। शशिकला, इलावरासी और सुधाकरण को जुलाई 1991 से अप्रैल 1996 के बीच करोड़ों रुपये की बेहिसाबी संपत्ति बनाने का दोषषी ठहराया गया था। इलावरासी फरवरी के पहले सप्ताह में रिहा होंगी।

chat bot
आपका साथी