Air Strike पर सवाल उठाने के बाद कांग्रेस नेता सैम पित्रोदा की सफाई, बोले...

Pulwama Terror Attack के बाद वायुसेना ने पाकिस्तान के बालाकोट में Air Strike की लेकिन कांग्रेस नेता सैम पित्रोदा भी उन नेताओं में शामिल हो गए हैं जिन्होंने इस पर सवाल उठाए हैं।

By Manish PandeyEdited By: Publish:Fri, 22 Mar 2019 10:28 AM (IST) Updated:Fri, 22 Mar 2019 12:08 PM (IST)
Air Strike पर सवाल उठाने के बाद कांग्रेस नेता सैम पित्रोदा की सफाई,  बोले...
Air Strike पर सवाल उठाने के बाद कांग्रेस नेता सैम पित्रोदा की सफाई, बोले...

नई दिल्ली, एएनआई। पाकिस्तान में Air Strike को लेकर शुक्रवार सुबह सवाल उठाने वाले कांग्रेस नेता सैम पित्रोदा कुछ ही देर में इस पर सफाई देने भी पहुंच गए। अपनी सफाई में उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने इस पर बोलने के लिए उन्हें अधिकृत नहीं किया है, बल्कि एक आम नागरिक की तरह वह सवाल कर रहे हैं। एक भारतीय नागरिक होने के नाते उन्हें जानने का हक है कि वहां क्या कुछ हुआ।

इससे पहले Pulwama Terror Attack के बाद भारत की तरफ से की गई एयर स्ट्राइक को लेकर कांग्रेस के नेता लगातार सवाल खड़े कर रहे है। कांग्रेस के कई बड़े नेता सरकार से पाकिस्तान पर की गई एयर स्ट्राइक के सबूत मांग रहे है। इसी कड़ी में राहुल गांधी केे करीबी और कांग्रेस के बड़े नेता सैम पित्रोदा भी शामिल हो गए हैं। भारतीय ओवरसीज कांग्रेस के प्रमुख सैम पित्रोदा ने एयर स्ट्राइक पर सवाल खड़े करते हुए कहा  कि अगर हमले में 300 आतंकी मारे गए हैं तो ये पूूूूरी दुनिया को दिखा क्यों नहीं।  

पित्रोदा ने कहा कि मैं थोड़ा और जानना चाहूंगा क्योंकि मैं न्यूयॉर्क टाइम्स और अन्य न्यूज पेपर्स में रिपोर्ट पढ़ता हूं। क्या हमने वाकई हमला किया? हमने वास्तव में 300 लोगों को मार डाला? मुझे नहीं पता है। एक नागरिक होने के नाते मैं यह जानने का हकदार हूं और अगर मैं पूछता हूं कि यह पूछना मेरा कर्तव्य है। इसका अर्थ यह नहीं है कि मैं एक राष्ट्रवादी नहीं हूं, इसका मतलब यह नहीं है कि मैं इस तरफ या उस तरफ हूं। हमें तथ्यों को जानने की जरूरत है। यदि आप कहते हैं कि 300 लोग मारे गए है तो मुझे यह जानना चाहिए। भारत के लोगों को यह जानने की जरूरत है और फिर ग्लोबल मीडिया है जो कहता है कि कोई भी मारा नहीं गया था। मुझे एक भारतीय नागरिक के रूप में बुरा लग रहा है। 

यही नहीं पित्रोदा ने पाकिस्तान के साथ बातचीत की भी मांग की। उन्होंने कहा कि मैं एक गांधीवादी हूं, मैं प्रेम और सम्मान में विश्वास करता हूं। मैं व्यक्तिगत रूप से बातचीत में विश्वास करता हूं। मुझे लगता है कि हमें हर किसी के साथ बातचीत करनी चाहिए। हम पूरी दुनिया के साथ बातचीत कर रहे हैं।

chat bot
आपका साथी