पीएम मोदी और पोप की भेंट से संघ और भाजपा गदगद, होसबाले, नड्डा और मुरलीधरन ने मुलाकात का किया स्वागत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को पोप फ्रांसिस से मुलाकात की। राष्‍ट्रीय स्‍वयं सेवक संघ (RSS) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पोप फ्रांसिस से मिलने का स्‍वागत किया है। आरएसएस महासचिव दत्तात्रेय होसबले ने कहा है कि ...

By Krishna Bihari SinghEdited By: Publish:Sat, 30 Oct 2021 08:39 PM (IST) Updated:Sun, 31 Oct 2021 01:56 AM (IST)
पीएम मोदी और पोप की भेंट से संघ और भाजपा गदगद, होसबाले, नड्डा और मुरलीधरन ने मुलाकात का किया स्वागत
राष्‍ट्रीय स्‍वयं सेवक संघ (RSS) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पोप फ्रांसिस से मिलने का स्‍वागत किया है।

बेंगलुरू, एजेंसियां। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और पोप फ्रांसिस के बीत शनिवार को वेटिकन में मुलाकात पर राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ और भारतीय जनता पार्टी ने भी प्रसन्नता व्यक्त की है। संघ के सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबाले ने धारवाड़ में मीडिया से बातचीत में कहा कि मोदी-पोप की मुलाकात से देश का मान बढ़ा है। हम इसका स्वागत करते हैं। आखिर इसमें गलत ही क्या है। हम वसुधैव कुटुम्बकम की भावना में विश्वास करते हैं और सभी धर्मों का सम्मान करते हैं।

उधर भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा ने कहा प्रधानमंत्री और पोप फ्रांसिस की मुलाकात इतिहास की पुस्तकों का विषय है। यह मुलाकात शांति, सद्भावना और अंतर धार्मिक संवाद की दिशा में एक बड़ा कदम है। नड्डा ने एक ट्वीट में कहा कि भारत एक जीवंत समावेशी लोकतंत्र है। यहां ईसाई समुदाय ने राजनीति, फिल्मों, व्यापार और सशस्त्र सेनाओं में अहम योगदान दिया है। मोदी के नेतृत्व में पूरा देश सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास के रास्ते पर आगे बढ़ रहा है।

उधर विदेश राज्य मंत्री वी, मुरलीधरन ने कहा कि मोदी-पोप की मुलाकात का ऐतिहासिक महत्व है। किसी भारतीय पीएम की पोप से 20 साल बाद मुलाकात हुई है। इससे पहले अटल बिहारी वाजपेयी ने पोप से मुलाकात की थी। अब तक देश के पांच प्रधानमंत्री पोप से मिल चुके हैं। मोदी और पोप दोनों दुनिया में शांति के लिए प्रयास कर रहे हैं। मोदी जहां सबसे बड़े लोकतांत्रित देश के मुखिया हैं वहीं पोप सबसे बड़े धार्मिक समुदाय के प्रमुख हैं।

वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से पोप फ्रांसिस को भारत आने के लिए आमंत्रित किए जाने से केरल में कैथोलिक उत्साहित हैं। कार्डिनल बेसिलियोस क्लेमिस, सीरो-मलंकरा कैथोलिक चर्च के मेजर आर्कबिशप ने कहा कि हम सभी इस बात से बहुत उत्साहित और खुश हैं कि मोदी जी ने पोप को भारत आने का निमंत्रण दिया है। आम तौर पर भारत का ईसाई समुदाय पोप के भारत आगमन खास तौर पर केरल आने की प्रतीक्षा कर रहा है।

chat bot
आपका साथी