राफेल सौदे पर राबर्ट वॉड्रा ने आरोप किए खारिज, कहा- 4 साल से भाजपा के निशाने पर हूं

वॉड्रा ने कहा है कि, राफेल सौदे पर मेरे खिलाफ सारे आरोप गलत और बेबुनियाद हैं। राफेल सौदे की सच्चाई के बारे में मुझसे नहीं बल्कि पीएम से पूछें।

By Ravindra Pratap SingEdited By: Publish:Wed, 26 Sep 2018 04:43 PM (IST) Updated:Wed, 26 Sep 2018 11:53 PM (IST)
राफेल सौदे पर राबर्ट वॉड्रा ने आरोप किए खारिज, कहा- 4 साल से भाजपा के निशाने पर हूं
राफेल सौदे पर राबर्ट वॉड्रा ने आरोप किए खारिज, कहा- 4 साल से भाजपा के निशाने पर हूं

नई दिल्ली, प्रेट्र/आइएएनएस। यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी के दामाद राबर्ट वाड्रा ने राफेल विमान सौदे में भ्रष्टाचार करने को लेकर नाम आने के बाद बुधवार को अपनी चुप्पी तोड़ी है। उन्होंने कहा कि सत्तारूढ़ पार्टी भाजपा पिछले चार सालों से उन पर निराधार राजनीतिक आरोप लगाती आ रही है। साथ ही कहा कि मोदी देश को सच्चाई बताएं।

प्रियंका वाड्रा के पति राबर्ट ने बुधवार को अपनी फेसबुक पोस्ट में कहा कि सत्तारूढ़ पार्टी जब भी किसी मुसीबत में होती है तो उनका नाम उछाल देती है और इस बार राफेल मुद्दे पर उसकी पोल खुल चुकी है। उन्होंने इन हालात को भाजपा का रचा स्वांग ठहराया।

वाड्रा ने कहा कि मौजूदा सरकार से बेहतर यह बात कोई और नहीं जानता कि सभी जांच एजेंसियां सरकार के दबाव में हैं और उनके ही हिसाब से चलती हैं। उन्होंने अपने बयान में सीधे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि 56 इंच का सीना दिखाने के बजाय वह राफेल मामले में देश को सच्चाई बताएं। वह झूठ के पुलिंदों के पीछे छिपने की कोशिश न करें क्योंकि जनता बार-बार वही झूठ सुनकर तंग आ गई है। वाड्रा ने कहा कि भाजपा रुपये का मूल्य गिरने, तेल के दाम तेजी से बढ़ने और राफेल सौदे जैसे मुद्दों पर बुरी तरह घिरी हुई है। लिहाजा, वह इससे ध्यान भटकाने के लिए उनका नाम उछाल रही है।

उल्लेखनीय है कि भाजपा ने युद्धक विमान सौदे में राजनीतिक उठापटक तेज होने के बाद गांधी परिवार को सुबूतों के साथ इसमें घसीट लिया है। पुराने राफेल सौदे को लेकर केंद्रीय मंत्री गजेंद्र शेखावत ने आरोप लगाया है कि यूपीए सरकार ने करोड़ों डॉलर के इस सौदे को सिर्फ इसलिए रद कर दिया था क्योंकि वाड्रा से जुड़ी एक निजी कंपनी को बतौर ब्रोकर नहीं चुना गया। इसके बाद मोदी सरकार ने 36 राफेल खरीदने का सौदा ओलांद से वार्ता के बाद पेरिस में विगत 10 अप्रैल, 2015 को किया था।

chat bot
आपका साथी