राहुल गांधी के बचाव में आए बहनोई रॉबर्ट वाड्रा, बोले- राहुल ने ऐसा कुछ नहीं कहा जिससे किसी को ठेस पहुंचे

कांग्रेस नेता राहुल गांधी(Rahul Gandhi) के उत्तर-दक्षिण को लेकर दिए विवादास्पद बयान पर छिड़ी सियासी गहमागहमी के बीच बहनोई रॉबर्ट वाड्रा(Robert Vadra) राहुल गांधी के बचाव में उतर आए हैं। उन्होंने कहा कि राहुल ने ऐसा कुछ नहीं कहा जिससे किसी को ठेस पहुंचे।

By Shashank PandeyEdited By: Publish:Fri, 26 Feb 2021 11:09 AM (IST) Updated:Fri, 26 Feb 2021 12:50 PM (IST)
राहुल गांधी के बचाव में आए बहनोई रॉबर्ट वाड्रा, बोले- राहुल ने ऐसा कुछ नहीं कहा जिससे किसी को ठेस पहुंचे
राहुल के बचाव में उतरे रॉबर्ट वाड्रा। (फोटो: दैनिक जागरण/फाइल)

नई दिल्ली, एएनआइ। केरल में वायनाड के दौरे पर गए कांग्रेस नेता राहुल गांधी(Rahul Gandhi) के उत्तर-दक्षिण पर दिए गए एक बयान से सियासत गरमा गई है। अपने बयान से घिरे राहुल गांधी के बचाव में कांग्रेस के कई बड़े नेता सामने आ चुके हैं, वहीं इस पर उसके ही कई नेता सवाल खड़े कर चुके हैं। इसको लेकर भाजपा कांग्रेस औऱ राहुल गांधी पर हमलावर है। इस बीच, रॉबर्ट वाड्रा(Robert Vadra) राहुल के बचाव में सामने आए हैं। रॉबर्ट वाड्रा(Robert Vadra) का मानना है कि राहुल ने ऐसा कुछ नहीं कहा जिससे किसी की कोई भावना को ठोस पहुंचा हो।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी की 'उत्तर-दक्षिण' टिप्पणी पर बोलते हुए रॉबर्ट वाड्रा ने कहा- राहुल गांधी ने किसी को चोट पहुंचाने के लिए कुछ नहीं कहा है। वह तटस्थ है और भारत को एक के रूप में देखता है। वह हर किसी से प्यार करता है। वाड्रा ने कहा कि सरकार उनके पक्ष में न बोलने के लिए हमें देशद्रोही कहेगी।

राहुल के बयान पर कांग्रेस के अंदर घमासान !

एक तरफ जहां रॉबर्ट वाड्रा, राहुल गांधी के बचाव में उतरे हैं तो दूसरी ओर खुद कांग्रेस के अंदर राहुल के इस बयान पर घमासान शुरू हो गया।  इस बयान को लेकर भाजपा हमलावर है तो कांग्रेस बचाव की मुद्रा में है। इसके साथ ही कांग्रेस के कई वरिष्‍ठ नेता इस पर खुलकर कुछ भी कहने से बचते नजर आ रहे हैं। इसमें वरिष्‍ठ कांग्रेस नेता आनंद शर्मा, कपिल सिब्बल जैसे नेता शामिल हैं।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता भी राहुल के बचाव में कुछ साफ-साफ नहीं कह पाए। वरिष्‍ठ कांग्रेस नेता आनंद शर्मा का कहना है कि कांग्रेस ने कभी भी क्षेत्र, भाषा और धर्म के आधार पर लकीर नहीं खींची। कपिल सिब्बल ने कहा कि इस पर राहुल गांधी ही स्पष्टीकरण दे सकते हैं। मतदाता बुद्धिमान है- कपिल सिब्बल 

राहुल गांधी के बयान पर कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने कहा है कि मतदाता बुद्धिमान हैं, वे जानते हैं कि किसे वोट देना है, किस उम्मीदवार को वोट देना है, किस राजनीतिक दल को वोट देना है।

chat bot
आपका साथी