राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की अखिल भारतीय प्रतिनिधि सभा की 19 और 20 मार्च को बेंगलुरु में बैठक

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के सर्वोच्च निर्णायक मंडल अखिल भारतीय प्रतिनिधि सभा (एबीपीएस) की बेंगलुरु में 19 और 20 मार्च को बैठक होगी। कोरोना महामारी के चलते वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये संघ के 20 प्रांत जुड़ेंगे। यह बैठक पिछले साल लॉकडाउन के चलते रद हो गई थी।

By Bhupendra SinghEdited By: Publish:Tue, 02 Mar 2021 01:25 AM (IST) Updated:Tue, 02 Mar 2021 01:25 AM (IST)
राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की अखिल भारतीय प्रतिनिधि सभा की 19 और 20 मार्च को बेंगलुरु में बैठक
बेंगलुरु की बैठक में लगभग 500 लोग शामिल होंगे।

नई दिल्ली, एएनआइ। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के सर्वोच्च निर्णायक मंडल अखिल भारतीय प्रतिनिधि सभा (एबीपीएस) की बेंगलुरु में 19 और 20 मार्च को बैठक होगी। कोरोना महामारी के चलते वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये संघ के 20 प्रांत जुड़ेंगे।

कोरोना महामारी के चलते बैठक में सीमित लोगों को शामिल होने की अनुमति दी जाएगी

सूत्रों के मुताबिक इस बैठक में बहुत सीमित संख्या में लोगों को शामिल होने की अनुमति दी जाएगी। संघ के शीर्ष पदाधिकारी इस बैठक में शिरकत करेंगे। इस में आरएसएस के सरकार्यवाह का चुनाव भी किया जाएगा।

बेंगलुरु की बैठक में लगभग 500 लोग शामिल होंगे

संघ के एक वरिष्ठ पदाधिकारी ने बताया कि बेंगलुरु की बैठक में लगभग 500 लोग शामिल होंगे। बाकी के पदाधिकारी अपने-अपने प्रांतों से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये जुड़ेंगे। एबीपीएस में संघ से जुड़े लगभग 1,400 से 1,500 प्रतिनिधि हैं।

यह बैठक पिछले साल कोरोना लॉकडाउन के चलते रद हो गई थी

यह बैठक पिछले साल होने वाली थी, लेकिन कोरोना लॉकडाउन के चलते रद हो गई थी। हालांकि, एजेंडा पारित और प्रसारित किया गया था।

chat bot
आपका साथी