Video : राजस्‍थान में सियासी हलचल के बीच अठावले बोले, NDA ज्‍वाइन कर महाराष्‍ट्र में सरकार बनाएं पवार

राजस्‍थान में जारी सियासी हलचल के बीच आरपीआइ नेता रामदास अठावले ने कहा है कि शरद पवार को एनडीए में शामिल होकर महाराष्‍ट्र में सरकार बनानी चाहिए।

By Krishna Bihari SinghEdited By: Publish:Mon, 13 Jul 2020 07:30 PM (IST) Updated:Mon, 13 Jul 2020 08:01 PM (IST)
Video : राजस्‍थान में सियासी हलचल के बीच अठावले बोले, NDA ज्‍वाइन कर महाराष्‍ट्र में सरकार बनाएं पवार
Video : राजस्‍थान में सियासी हलचल के बीच अठावले बोले, NDA ज्‍वाइन कर महाराष्‍ट्र में सरकार बनाएं पवार

नई दिल्‍ली, पीटीआइ। राजस्‍थान में जारी सियासी हलचल के बीच आरपीआइ (Republican Party of India, RPI) नेता रामदास अठावले (Ramdas Athawale ) ने कहा है कि राकांपा सुप्रीमो शरद पवार को एनडीए में शामिल होकर भाजपा और आरपीआई के साथ महाराष्‍ट्र में सरकार बनानी चाहिए। वैसे तो राकांपा मौजूदा वक्‍त में कांग्रेस और शिवसेना के साथ गठबंधन में महाराष्ट्र में सरकार चला रही है लेकिन केंद्रीय मंत्री और आरपीआई प्रमुख अठावले ने अपने बयान से सियासी पासा फेंककर सनसनी जरूर फैला दी है। 

राष्ट्रवादी काँग्रेस के नेता शरद पवारजी एनडीए मे शामिल होना चाहीये! महाराष्ट्र्र मे भाजपा राष्ट्रवादी कॉंग्रेस और आरपीआय की महायुती बने यह मेरी व्यक्तीगत इच्छा है@PawarSpeaks pic.twitter.com/lk5j3KnS48 — Dr.Ramdas Athawale (@RamdasAthawale) July 13, 2020

अठावले ने सोमवार को ट्विटर पर एक वीडियो में कहा कि कांग्रेस और शिवसेना के साथ राकांपा का गठबंधन उसके लिए फायदेमंद नहीं है। राकांपा का शिवसेना को समर्थन देना उसको कोई फायदा नहीं पहुंचाने वाला है। यदि पवार साहेब (शरद पवार) महाराष्ट्र के विकास के लिए केंद्र से और कोष चाहते हैं तो उन्हें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी को समर्थन करने का फैसला लेना चाहिए और राजग में शामिल होने के बारे में सोचना चाहिए। अठावले ने कहा कि पवार महाराष्ट्र में भाजपा, आरपीआई और राकांपा से गठबंधन बना सकते हैं। 

सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री अठावले ने कहा कि यदि पवार ऐसा करते हैं तब महाराष्ट्र सरकार अच्छे से चलेगी और केंद्र महाराष्ट्र के विकास के लिए और धन आवंटित करेगा। ऐसे में शरद पवार से मेरा अनुरोध है कि वो राजग में शामिल होने के बारे में फैसला करें। केंद्रीय मंत्री अठावले का बयान ऐसे वक्‍त में सामने आया है जब राजस्‍थान में सियासी संकट बरकरार है। राजस्‍थान में सचिन पायलट ने बागी तेवर अपना लिए हैं और अपने पक्ष में 30 विधायकों के समर्थन का दावा किया है। वहीं मुख्‍यमंत्री अशोक गहलोत का कहना है कि उनकी सरकार को कोई खतरा नहीं है। 

chat bot
आपका साथी