Ram Mandir Bhumi pujan: अमित शाह ने व्यक्त किया पीएम मोदी का आभार, बाकी नेता बोले- लोगों की इच्छा हुई पूरी

Ram Mandir Bhumi pujan: अमित शाह ने व्यक्त किया पीएम मोदी का आभार, बाकी नेता बोले- लोगों की इच्छा हुई पूरी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज रामजन्म पर भव्य राम मंदिर निर्माण के लिए शिलान्यास कर दिया है। इसी के साथ अब नेताओं की प्रतिक्रिया भी आनी शुरू हो गई है।

Publish Date:Wed, 05 Aug 2020 03:25 PM (IST) Author: Ayushi Tyagi

नई दिल्ली, एएनआइ। वर्षों से जिस क्षण का लोग इंतजार कर रहे थे वो आज आ गया, अयोध्या में आज इतिहास रचा गया है। कई वर्षों तक कोर्ट में मामला चलने के बाद अखिरकार अयोध्या में राम मंदिर की नींव पड़ गई है। राम मंदिर निर्माण से पहले आज (बुधवार) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भूमि पूजन किया है। भूमि पूजन के दौरान उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, संघ प्रमुख मोहन भागवत समेत अन्य कुछ मेहमान उपस्थित रहे। बता दें कि पूजन के बाद पीएम मोदी ने संबोधन भी हुआ। भूमिपूजन के बाद तमाम नेताओं की प्रतिक्रिया आनी शुरू हो गई है। 

शाह ने पीएम मोदी का आभार किया व्यक्त

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के ट्विटर अकाउंट से किए गए ट्वीट में लिखा कि अयोध्याजी में राम मंदिर निर्माण सदियों से दुनिया भर के हिंदुओं की आस्था का प्रतीक रहा है। आज पीएम @NarendraModi और श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ने राम मंदिर का भूमिपूजन करके करोड़ों लोगों की आस्था को सम्मान देने का काम किया है, इसके लिए मैं उनका हृदय से आभार व्यक्त करता हूं।

एक के बाद एक किए गए दूसरे ट्वीट में उन्होंने लिखा कि इस भव्य प्रभु श्री राम मंदिर का निर्माण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  जी के मजबूत और निर्णायक नेतृत्व को दर्शाता है।इस अविस्मरणीय दिन पर सभी भारतवासियों को मेरी हार्दिक शुभकामनाएं। मोदी सरकार भारतीय संस्कृति और उसके मूल्यों की रक्षा व संरक्षण के लिए हमेशा कटिबद्ध रहेगी।

न्यायप्रक्रिया के अनुरूप हो रहा निर्माण: राष्ट्रपति

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने कहा कि प्रभु राम के मंदिर का निर्माण न्यायप्रक्रिया के अनुरूप हो रहा है। मुझे यकीन है कि मंदिर परिसर, रामराज्य के आदर्शों पर आधारित आधुनिक भारत का प्रतीक बनेगा। वहीं, उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण धार्मिक मामले से कहीं अधिक है। यह उच्चतम मानवीय मूल्यों की पुनर्स्थापना का मौका भी है। भगवान राम के आचरण और मूल्य भारत की चेतना के मूल तत्व हैं जो सभी तरह के विभाजन और बाधाओं से ऊपर है। 

राजनाथ सिंह और जेपी नड्डा बोले लोगों की इच्छा हुई पूरी

भाजपा प्रमुख जेपी नड्डा और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने बुधवार को अयोध्या में राम जन्मभूमि मंदिर की आधारशिला रखकर दुनिया भर में भक्तों की इच्छाओं को पूरा करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद दिया। नड्डा ने यह भी कहा कि इसके साथ ही पीएम मोदी ने बीजेपी द्वारा राम मंदिर निर्माण के लिए ली गई शपथ को भी पूरा कर लिया है।

उन्होंने ट्वीट कर कहा कि इस ऐतिहासिक, शुभ अवसर पर, मैं पीएम मोदी को धन्यवाद देता हूं जिन्होंने जनता की इच्छाओं और भूमि पूजन द्वारा राम जन्मभूमि मंदिर का निर्माण और शिलान्यास करने की हमारी शपथ पूरी की। जय श्री राम। आगे, सिंह ने कहा कि प्रत्येक भारतवासी का सपना था कि अयोध्या में भगवान श्री राम का भव्य मंदिर बने। 

 भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने साझा किया स्केच

संबित पात्रा द्वारा किए गए ट्वीट में लिखा गया कि आज मैंने श्री राम को स्मरण करते हुए और प्रधानमंत्री श्री ⁦ नरेंद्र मोदी⁩ जी को धन्यवाद अर्पण करते हुए यह पेंसिल स्केच (Google Image पर मौजूद एक चित्र को देख कर) बनाया है। राम राम रामेति रमे रामे मनोरमे । सहस्रनाम तत्तुल्यं रामनाम वरानने ॥

प्रकाश जावड़ेकर बोले आज लोग बहुत खुश

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि आज पूरा देश और विश्व के अनेक लोग आज बहुत खुश हैं, क्योंकि 500 साल से जो विवाद चल रहा था, वो शांतिपूर्ण ढंग से कैसे समाप्त किया जा सकता है, इसका उदाहरण आज भारत ने पेश किया है। श्री राम के भव्य मंदिर का शिलान्यास आज हुआ है।

अश्विनी कुमार चौबे बोले- भारत का स्वर्णिम इतिहास...

केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण राज्य मंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने कहा कि राम काज के लिए समय निकाल वो (प्रधानमंत्री) भव्य मंदिर के शिलान्यास में पधारे, ये बहुत ही गौरवशाली है। भारत का स्वर्णिम इतिहास लिखा जाएगा, इसमें कोई दो मत नहीं है।

राम मंदिर आंदोलन से जुड़े करोड़ों लोगों को बधाई- कलराज मिश्र

राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र ने कहा, 'प्रदेश एवं देशवासियों को प्रभु श्री राम मंदिर निर्माण के भूमि पूजन पर हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं। यह मंदिर सांस्कृतिक एकता, राष्ट्रीय एकता और वसुधैव कुटुंबकम के प्रतीक के रूप में स्थापित होगा। माननीय न्यायालय के फैसले, आम सहमति और जन भावना के अनुरूप यह कार्य आज परिणति रूप ले रहा है। मैं राम मंदिर आंदोलन से जुड़े करोड़ों संतो सभी नागरिकों और विशेष रूप से माननीय प्रधानमंत्री जी को बधाई तथा धन्यवाद देता हूं।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.