राज्यसभा की अंतरिम सुरक्षा रिपोर्ट में कुछ विपक्षी सांसदों के नाम लिए गए

विपक्षी सांसद चाहते थे कि विधेयक को प्रवर समिति के पास भेजा जाए। हंगामे के बीच बिल पास हो गया। सुरक्षा रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि राज्यसभा और लोकसभा के सुरक्षाकर्मियों को टेबल स्टाफ की सुरक्षा के लिए तैनात किया गया और एक घेरा बनाया गया था।

By Dhyanendra Singh ChauhanEdited By: Publish:Fri, 13 Aug 2021 02:31 AM (IST) Updated:Fri, 13 Aug 2021 02:31 AM (IST)
राज्यसभा की अंतरिम सुरक्षा रिपोर्ट में कुछ विपक्षी सांसदों के नाम लिए गए
रिपोर्ट में कांग्रेस सदस्य छाया वर्मा, फूलो देवी नेताम समेत कई अन्य नेताओं के नाम

नई दिल्ली, प्रेट्र। राज्यसभा की अंतरिम सुरक्षा रिपोर्ट में तृणमूल कांग्रेस, कांग्रेस और माकपा समेत कुछ विपक्षी सांसदों का कथित तौर पर अनियंत्रित व्यवहार करने और सुरक्षा कर्मियों से झड़प के लिए नाम लिया गया है।

रिपोर्ट में कांग्रेस सदस्य छाया वर्मा, फूलो देवी नेताम और नसीर हुसैन के अलावा तृणमूल सदस्य डोला सेना और माकपा सांसद इलामाराम करीम के नाम हैं। दो पन्नों की यह रिपोर्ट उच्च सदन में सामान्य बीमा विधेयक पर चर्चा के दौरान विपक्षी सांसद और और मार्शल की झड़प के बाद आई है।

विपक्षी सांसद चाहते थे कि विधेयक को प्रवर समिति के पास भेजा जाए। हंगामे के बीच बिल पास हो गया। सुरक्षा रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि राज्यसभा और लोकसभा के सुरक्षाकर्मियों को टेबल स्टाफ की सुरक्षा के लिए तैनात किया गया था और एक घेरा बनाया गया था।

राज्यसभा में विपक्षी सांसदों और मार्शलों के बीच हाथापाई का एक वीडियो भी वायरल

इसमें कहा गया है कि एक सांसद ने मारपीट की और सुरक्षा घेरा तोड़ने के लिए एक पुरुष मार्शल की गर्दन को बुरी तरह दबा दिया और उसे घसीट लिया। इसमें यह भी कहा गया है कि एक महिला मार्शल को महिला सांसदों ने खींचा और घसीटा और सदन में हमला किया। राज्यसभा में विपक्षी सांसदों और मार्शलों के बीच हाथापाई का एक वीडियो भी वायरल हुआ, जिसमें दोनों पक्ष एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगा रहे थे।

chat bot
आपका साथी