राजनाथ सिंह बोले- जवान का गला रेतने वाले पाकिस्तानी सैनिकों को दें कड़ा जवाब

राजनाथ सिंह ने कहा है कि बीएसएफ जवान का गला रेतने वाले पाकिस्तानी सैन्य बलों के खिलाफ कड़े से कड़ा कदम उठाएं।

By Arti YadavEdited By: Publish:Fri, 21 Sep 2018 09:51 AM (IST) Updated:Fri, 21 Sep 2018 10:42 AM (IST)
राजनाथ सिंह बोले- जवान का गला रेतने वाले पाकिस्तानी सैनिकों को दें कड़ा जवाब
राजनाथ सिंह बोले- जवान का गला रेतने वाले पाकिस्तानी सैनिकों को दें कड़ा जवाब

नई दिल्ली (एजेंसी)। केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने भारत--पाक सीमा पर तैनात सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) से कहा है कि वह जम्मू में अंतरराष्ट्रीय सीमा के निकट बीएसएफ जवान का गला रेतने वाले पाकिस्तानी सैन्य बलों के खिलाफ कड़े से कड़ा कदम उठाएं। इस बीच, विदेश मंत्रालय ने भी कहा है कि भारतीय जवान की जघन्य हत्या का मुद्दा पाकिस्तान के समक्ष उठाया जाएगा।

गृह मंत्रालय के अधिकारियों ने बताया कि गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने गुरवार को बीएसएफ के सर्वोच्च अधिकारियों से कहा कि मंगलवार को हुई इस घटना के जवाब में पाकिस्तानी बलों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई होनी चाहिए। एक अन्य अधिकारी ने बताया कि भारतीय जवान के शव को क्षत-विक्षत करने पर पाकिस्तानी रेंजरों के खिलाफ सक्रियता से कार्रवाई करनी होगी।

उल्लेखनीय है कि यह बर्बर घटना बुधवार को जम्मू के रामगढ़ सेक्टर में हुई थी। बीएसएफ के एक जवान को अंतरराष्ट्रीय सीमा पर गोलियों से छलनी कर उसका गला रेता गया था और उसके शव को क्षत-विक्षत कर दिया गया था। दूसरी ओर, विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने भी बताया कि बीएसएफ जवान की बर्बर हत्या का मुद्दा पाकिस्तान के समक्ष उपयुक्त तरीके से उठाया जाएगा।

उन्होंने कहा कि यह बर्बर घटना ना सिर्फ अतार्किक और असभ्य बर्ताव है बल्कि यह सभी अंतरराष्ट्रीय मानकों का उल्लंघन भी है। उन्होंने कहा कि बीएसएफ ने पूरे जोरशोर से इस मुद्दे को पाकिस्तानी प्रशासन के समक्ष उठाया है। यह बहुत ही गंभीर मामला है और इसे पाकिस्तान के सामने उठाया जाएगा।

chat bot
आपका साथी