बिहार चुनाव: महागठबंधन को वोट देने की अपील कर फंसे राहुल गांधी, भाजपा ने चुनाव आयोग से की शिकायत

राहुल गांधी के बयान पर चुनाव आयोग जाएगी बीजेपी

राहुल गांधी ने ट्वीट कर बिहार की जनता से एक खास अपील की जिसको लेकर भाजपा ने चुनाव आयोग जाने का फैसला किया है। भाजपा का कहना है कि चुनाव वाले दिन किसी पार्टी के लिए वोट मांगना आचार संहिता का उल्लंघन है।

Publish Date:Wed, 28 Oct 2020 12:22 PM (IST) Author: Manish Pandey

नई दिल्ली, जेएनएन। बिहार विधानसभा चुनाव में पहले चरण की 71 सीटों पर मतदान हो रहा है। मतदान को लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के ट्वीट पर विवाद हो गया है। राहुल गांधी ने बिहार की जनता को शुभकामनाएं देते हुए लोगों से एक खास अपील की। इस बीच बिहार भाजपा ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी के खिलाफ चुनाव आयोग में आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप लगाते हुए शिकायत की है। दरअसल राहुल गांधी ने आज बिहार चुनाव के लिए वोटिंग शुरू होने के कुछ घंटे बाद सुबह-सुबह ट्वीट कर बिहार के लोगों से महागठबंधन को वोट देने की अपील की थी।

राहुल गांधी ने बुधवार को मतदाताओं से न्याय, रोजगार और किसान-मजदूर के लिए महागठबंधन के पक्ष में मतदान करने की अपील की। उन्होंने ट्वीट किया कि इस बार न्याय, रोजगार, किसान-मजदूर के लिए आपका वोट हो सिर्फ महागठबंधन के लिए। बिहार के पहले चरण के मतदान की आप सभी को शुभकामनाएं।

भाजपा का कहना है कि चुनाव वाले दिन राहुल गांधी ने अपने ट्वीट के जरिए आचार संहिता का उल्लंघन किया है। राहुल ने लोगों से राजनीतिक पार्टी को वोट डालने की अपील की है। बिहार में कांग्रेस आरजेडी मिलकर चुनाव लड़ रही है, जबकि महागठबंधन ने तेजस्वी यादव को मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार बनाया है।

वहीं, पीएम मोदी ने भी लोगों से वोटिंग की अपील की। पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा कि बिहार विधानसभा चुनावों में आज पहले दौर की वोटिंग है। सभी मतदाताओं से मेरा आग्रह है कि वे कोविड संबंधी सावधानियों को बरतते हुए, लोकतंत्र के इस पर्व में अपनी हिस्सेदारी सुनिश्चित करें। दो गज की दूरी का रखें ध्यान, मास्क जरूर पहनें। याद रखें, पहले मतदान, फिर जलपान!

बिहार में विधानसभा चुनाव में राष्ट्रीय जनता दल के तेजस्वी यादव और लोक जनशक्ति पार्टी के चिराग पासवान जैसे युवा नेताओं के दमखम की परीक्षा होगी। पहली बार विधानसभा चुनाव में अपने गठबंधन का नेतृत्व कर रहे तेजस्वी यादव के लिए भी पहला दौर बेहद महत्वपूर्ण है। राष्ट्रीय जनता दल 42 सीटों पर और कांग्रेस 20 सीटों पर चुनाव लड़ रही है। चिराग पासवान की लोक जनशक्ति पार्टी 41 सीटों पर चुनाव लड़ रही है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की जेडीयू 71 में से 35 सीटों पर चुनाव लड़ रही जबकि  भाजपा 29 सीटों पर चुनावी मैदान में है।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.