अब जनता से वीडियो संवाद करेंगे राहुल, चीन से जारी तनाव को लेकर सरकार पर बोला हमला

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को कहा कि इतिहास एवं समसामयिक मुद्दों को लेकर लोगों को सच्चाई से रूबरू कराने के लिए वह वीडियो संवाद करेंगे।

By Krishna Bihari SinghEdited By: Publish:Tue, 14 Jul 2020 06:01 AM (IST) Updated:Tue, 14 Jul 2020 06:01 AM (IST)
अब जनता से वीडियो संवाद करेंगे राहुल, चीन से जारी तनाव को लेकर सरकार पर बोला हमला
अब जनता से वीडियो संवाद करेंगे राहुल, चीन से जारी तनाव को लेकर सरकार पर बोला हमला

नई दिल्ली, एजेंसियां। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने सोमवार को कहा कि इतिहास एवं समसामयिक मुद्दों को लेकर लोगों को सच्चाई से रूबरू कराने के लिए वह वीडियो संवाद करेंगे। राहुल ने लोगों से सीधा संपर्क बनाने के लिए हाल ही में टेलीग्राम चैनल पर भी अपना अकाउंट खोला है। उन्होंने ट्वीट कर दावा किया, आज भारतीय समाचार मीडिया के बड़े हिस्से पर फासीवादी हितों ने कब्जा कर लिया है। एक नफरत भरा विमर्श टेलीविजन चैनलों, वाट्सएप और झूठी खबरों द्वारा फैलाया जा रहा है।

राहुल ने कहा कि झूठ का यह विमर्श भारत को खंडित कर रहा है। इसके साथ ही कांग्रेस नेता ने कोविड-19 से सरकार के लड़ने के दावे पर सवाल उठाया और पूछा कि क्या वायरस के खिलाफ भारत अच्छी स्थिति में है। कांग्रेस नेता की टिप्पणी गृह मंत्री अमित शाह के उस बयान के एक दिन बाद आई है, जिसमें उन्होंने कहा था कि भारत कोरोना वायरस महामारी के खिलाफ अच्छी स्थिति में है। उन्होंने यह भी कहा था कि भारत महामारी से दृढ़ निश्चय और उत्साह से लड़ेगा।

राहुल ने सोमवार को ट्वीट किया कि क्या भारत कोविड-19 के खिलाफ अच्छी स्थिति में है? उन्होंने भारत में प्रतिदिन के कोविड मामले का एक ग्राफ भी टैग किया है, जिसमें लगातार बढ़ोतरी हो रही है। इसके विपरीत दक्षिण अफ्रीका और न्यूजीलैंड जैसे देशों में मामले लगातार घट रहे हैं। कांग्रेस नेता कोविड संकट से सरकार के लड़ने के तरीके की पहले भी आलोचना करते रहे हैं और उन्होंने उस पर स्थिति से निपटने में विफल रहने का आरोप लगाया है।

इसके अलावा लद्दाख में भारत-चीन सीमा पर गतिरोध को लेकर भी कांग्रेस नेता ने सरकार पर हमला किया है। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर सोते रहने और देश को इसकी कीमत चुकाने का आरोप लगाया। राहुल ने ट्वीट किया, वे सोते रहे और भारत को इसकी कीमत चुकानी पड़ी। उन्होंने ट्वीट के साथ एक रिपोर्ट भी अटैच की है, जिसमें कहा गया है कि चीन ने इसके लिए कई महीने पहले योजना बनाई थी। 

chat bot
आपका साथी